सिंगरौली: क्लास में आगे बैठने पर दलित छात्रा की पिटाई, टीचर पर हुई FIR दर्ज

सिंगरौली जिलाधिकारी राजीव रंजन मीणा ने कहा कि जांच के बाद शिक्षिका पर एफआईआर दर्ज कराई गई है, विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है, जल्द ही उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा।

Updated: Aug 19, 2022, 03:29 PM IST

सिंगरौली: क्लास में आगे बैठने पर दलित छात्रा की पिटाई, टीचर पर हुई FIR दर्ज

सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली से दलितों के उत्पीड़न का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक टीचर ने दलित छात्रा की सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि वह सबसे आगे वाले बेंच पर बैठ गई थी। मामला सामने आने के बाद आरोपी महिला शिक्षक के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है, साथ ही कलेक्टर ने कहा है कि उसे जल्द ही सस्पेंड किया जाएगा।

मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय बैढन का है। बताया जा रहा है कि स्कूल में पदस्थ शिक्षिका जागृति सिंह छात्राओं के साथ गाली गलौज और मारपीट करती थी। बीते 2 अगस्त को 12वीं क्लास की एक दलित छात्रा कक्षा रूम में सबसे आगे वाले बेंच पर बैठ गई थी। इसी बात पर जागृति सिंह आगबबूला हो गईं।

यह भी पढ़ें: बिलकिस बानो के रेपिस्ट ब्राह्मण हैं, उनके संस्कार अच्छे हैं: बीजेपी एमएलए का शर्मनाक बयान

यह बात टीचर को इतनी नागवार गुजरी की उसने छात्रा को बेरहमी से पीटा। इस दौरान छात्रा बेहोश हो गई। जहां से उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। कई घंटों बाद जब छात्रा होश में आई तब वह बेहद डरी और सहमी हुई थी। छात्राओं ने टीचर की शिकायत जिला कलेक्टर के पास की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जांच के आदेश जारी किए थे और अब जांच पूरी होने के बाद शिक्षिका के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है।

सिंगरौली जिलाधिकारी राजीव रंजन मीणा ने कहा कि, 'जांच के बाद शिक्षिका के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और मारपीट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया भी चल रही है और जल्द ही उन्हें सस्पेंड कर दिया जाएगा।' आरोपी टीचर पर फर्जी तरीके से नौकरी हासिल करने का भी आरोप है। इस मामले में भी जांच की जा रही है।