पैसों की तंगी से जूझ रहे छात्र ने की आत्महत्या, रीवा से NEET की तैयारी करने इंदौर आया था मृतक

इंदौर में NEET की तैयारी कर रहे रीवा के छात्र ने की आत्महत्या, दोस्त का उधारी चुका पाने में असमर्थ था मृतक छात्र

Updated: Feb 02, 2024, 04:53 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में NEET की तैयारी कर रहे एक छात्र की आत्महत्या का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। नीट की पढ़ाई करने रीवा से इंदौर आए छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि पैसों की तंगी से परेशान होकर छात्र ने यह आत्मघाती कदम उठाया।

पुलिस को हॉस्टल के कमरे से सुसाइड नोट तो नहीं मिला लेकिन फोन जब्त कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए मर्ग कायम कर किया है। एडिशनल डीसीपी जोन-4 अभिनय विश्वकर्मा के मुताबिक घटना नानक नगर (रोल्टा) स्थित गिरीराज छात्रावास की है। गुरुवार दोपहर 20 वर्षीय आर्यन पुत्र विजय तिवारी ने फांसी लगा ली।

आर्यन मूलतः पोखरीटोला तहसील हुजूर (रीवा) का रहने वाला था। इंदौर में नीट की तैयारी कर रहा था। एडीसीपी के मुताबिक आर्यन तीन दिन पहले ही छात्रावास में रहने आया था। रूम पार्टनर अक्षय दोपहर में कोचिंग चला गया। पुलिस को आर्यन के मोबाइल में घरवालों के करीब 100 मिस्ड कॉल मिले हैं।

बताया जा रहा है कि युवक किसी दोस्त से पैसे लिया था। वह पैसे को लिए बार-बार फोन करता। गुरुवार को दोस्त ने आर्यन के पिता को फोन लगाकर पैसे मांगा। पैसे के लेनदेन की बात सुनकर पिता ने आर्यन को फोन लगाकर पूछा और समझाइश दी। इस दौरान युवक दोस्त के लेनदेन भरे फोन से तनाव में आकर फांसी लगा ली।