बिना पढ़े परीक्षा पास करने का बेल पत्र उपाय, कथावाचक ने बताया अचूक फ़ॉर्मूला

बेल पत्र के उपाय से परीक्षा में सफलता का दावा, लोगों ने पूछा क्या इससे मेडिकल और UPSC भी होगी क्रैक, किसी ने पूछा सैलेरी में इंक्रिमेंट के लिए कौन सी पत्ती आएगी काम

Updated: Dec 08, 2021, 09:05 AM IST

बिना पढ़े परीक्षा पास करने का बेल पत्र उपाय, कथावाचक ने बताया अचूक फ़ॉर्मूला
Photo Courtesy: twitter

भोपाल। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक कथा वाचक, पंडित प्रदीप मिश्रा परीक्षा में सफलता के लिए अचूक उपाय बताते नजर आ रहे हैं। वे कहते हैं कि अगर छात्र इस उपाय को अपनाते हैं तो उन्हें बिना पढ़े भी परीक्षा में अच्छे नंबर मिल सकते हैं। वायरल वीडियो में सीहोर के कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा लोगों को बेल पत्र से होने वाले फायदों के बारे में बता रहे हैं। उनका दावा है कि अगर आपके बच्चे ने साल भर पढ़ाई नहीं की है, तब भी इस बेलपत्र के उपाय से बच्चा परीक्षा में पास हो सकता है।

वीडियो में कथा वाचक कहते हैं कि बेलपत्र की पत्ती में शहद लगाकर शिवलिंग पर चिपकाने से बिना मेहनत के भी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। अब कथा वाचक के इस वीडियो पर लोग तरह-तरह के मजेदार कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया है कि बाबा जी सैलेरी में इंक्रीमेंट पाने के लिए भी यह तकनीक काम करेगी। वहीं इसी कमेंट के बाद एक अन्य यूजर लिखते हैं कि अगर बेल पत्र की बीच की पत्ती से परीक्षा में सफलता मिल सकती है तो लेफ्ट राइट की पत्तियों पर शहद लगाने से वेतन में वृद्धि होती होगी।

वहीं कई यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट करते हुए लिखा है कि अगर पहले ये नुस्खा मिल जाता तो वो भी कोई बड़ी डिग्री हासिल कर लेते। एक ने लिखा है बाबाजी जब मैं UPSC की परीक्षा का आखिरी प्रयास कर रहा था तो आप कहां थे। एक अन्य यूजर लिखते हैं कि अगर परीक्षा का पेपर लीक हो जाए तो बेल पत्र कैसे चढ़ानी है। एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा है कि लगता है सारे सफल उम्मीदवार यही नुस्खा अपनाते हैं, मैं ही रह गया। सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को सैकड़ों बार शेयर कर चुके हैं।