MP By Election: कोरोना प्रभावितों के लिए कांग्रेस के 3 बड़े एलान, नौकरी से लेकर ब्याज मुक्त कर्ज तक का वादा

Big Promises For Corona Affected: बीजेपी ने कहा कोरे वादे, कांग्रेस बोली सरकार बनते ही पूरी करेंगे तीनों घोषणाएं

Updated: Oct 11, 2020, 07:16 PM IST

MP By Election: कोरोना प्रभावितों के लिए कांग्रेस के 3 बड़े एलान, नौकरी से लेकर ब्याज मुक्त कर्ज तक का वादा
Photo Courtesy: Indian Express

भोपाल। मध्य प्रदेश उपचुनाव के जारी अपने मिनी वचन पत्र में कांग्रेस ने राज्य के कोरोना प्रभावितों के लिए तीन बड़े एलान किए हैं। कांग्रेस ने वादा किया है कि राज्य में उसकी सरकार बनते ही इन तीनों वादों पर फौरन अमल किया जाएगा। ये तीन बड़े एलान हैं:  

  1. कोरोना संक्रमण से परिवार के मुखिया की मौत होने पर एक सदस्य को संविदा नियुक्ति देने का प्रावधान।
  2. कोरोना प्रभावित क्षेत्र के फुटकर विक्रेताओं को 50 हजार रुपये तक बिना ब्याज का लोन देने की स्कीम। 
  3. कोरोना को राजकीय आपदा घोषित करके उससे होने वाली मृत्यु पर परिवार को अनुग्रह राशि देने का प्रावधान।

कांग्रेस के एलानों पर वार-पलटवार

बीजेपी ने वचनपत्र में की गई इन घोषणाओं को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस का वचन पत्र नहीं कपट पत्र है, जिसके झांसे में मध्य प्रदेश जनता नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता से वादे जरूर करती हैं, लेकिन सरकार बनने के बाद उन्हें पूरा नहीं करती है।

बीजेपी के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि शिवराज सरकार ने कोरोना संकट के दौरान में जनता के लिए कुछ नहीं किया। जबकि 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने बेहतरीन काम किया। कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा पूरा किया ये बात तो खुद सरकार विधानसभा में लिखकर स्वीकार कर चुकी है। इसलिए कांग्रेस पर वादे पूरे न करने का आरोप बेबुनियाद है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को बनाया बिहार चुनाव प्रबंधन समिति का प्रमुख

भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि उपचुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनते ही कोरोना प्रभावितों के लिए किए गए तीनों एलानों पर फौरन अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन तीनों योजनाओं से आम जनता को सीधा फायदा होगा। जिनके व्यापार कारोबार कोरोना के चलते ठप हो गए हैं उन्हें भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ये योजनाएं बनाते समय कोरोना से प्रभावित हर वर्ग का ध्यान रखा है।