सतना के तीन श्रद्धालुओं की सड़क हादसे में मौत, विद्यासागर महाराज के अंतिम दर्शन करने गए थे डोंगरगढ़

सतना से जैन समाज के उनके 6 अनुयायी-शिष्य रविवार सुबह कार से छत्तीसगढ़ के चन्द्रगिरि रवाना हुए थे। दोपहर लगभग 12 बजे उनकी कार डोंगरगढ़ के पास नदी में जा गिरी।

Updated: Feb 18, 2024, 03:29 PM IST

डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में एक कार नदी में गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों मृतक मध्य प्रदेश के सतना जिले के रहनेवाले थे। वे वहां जैन मुनि विद्यासागर जी महाराज के अंतिम दर्शन करने गए थे। हादसे के वक्त कार में 6 लोग सवार थे उनमें से 3 लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जैन मुनि विद्यासागर जी महाराज के समाधि लेने की खबर के आने बाद उनके अंतिम दर्शन के लिए सतना से जैन समाज के उनके 6 अनुयायी-शिष्य रविवार सुबह कार से छत्तीसगढ़ के चन्द्रगिरि रवाना हुए थे। दोपहर करीब 12 बजे उनकी कार छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ के पास दुर्घटना का शिकार हो गई।

जैन समाज के यशपाल जैन कक्का ने बताया कि उन्हें फोन पर इस हादसे की जानकारी मिली। कार नदी में जा गिरी। इस हादसे में कार सवार आशीष जैन (आशीष ट्रेडर्स), जितेंद्र जैन जीतू (अशोक टाकीज परिवार) और प्रशांत जैन (अनंत निलयम परिवार) की मौत हो गई। कार सवार 6 लोगों में से वर्धमान जैन, अप्पू जैन एवं अंशुल जैन की हालत ठीक है। हालांकि उन्हें भी चोट आई है लेकिन वे तीनों सुरक्षित हैं।

बताया जाता है कि कार सवार सभी 6 लोगों में से 5 खुद ड्राइविंग जानते थे। हादसा कैसे हुआ इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। जैन मुनि विद्या सागर महाराज के समाधि लेने की खबर से पहले ही गमगीन रहे जैन समाज तीन युवकों की मौत से दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। पूरा समाज शोकाकुल है।