बिरसा मुंडा का स्टीकर लगाने पर आदिवासी युवक को बेरहमी से पीटा, आरोपी गिरफ्त से बाहर

मध्य प्रदेश के रीवा जिले का मामला, युवक ने बाइक पर लगाया था बिरसा मुंडा का स्टीकर, अज्ञात लोगों ने बेरहमी से की पिटाई, अब भी पीड़ित को मिल रही हैं धमकियां

Publish: Nov 26, 2021, 02:16 PM IST

बिरसा मुंडा का स्टीकर लगाने पर आदिवासी युवक को बेरहमी से पीटा, आरोपी गिरफ्त से बाहर
Photo Courtesy: Bolta hindustan

रीवा। मध्य प्रदेश में आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रीवा जिले में एक आदिवासी युवक को अपनी बाइक पर बिरसा मुंडा का स्टीकर लगाना भारी पड़ गया। बिरसा मुंडा का स्टीकर लगाने के कारण अज्ञात लोगों ने उसे बेरहमी से पीट डाला। आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

यह घटना रीवा जिला मुख्यालय से सत्तर किलोमीटर की दूरी पर स्थित रामबाग इलाके की बताई जा रही है।16 नवंबर को आदिवासी युवक दीपक कुमार बाजार में खरीददारी करने गया हुआ था। इसी दौरान चार अज्ञात लोगों ने अचानक उसकी पिटाई शुरू कर दी। पीड़ित को पिटता देख एक अन्य आदिवासी युवक बीच बचाव करने गया, तब हमलवारों ने उसकी भी पिटाई कर दी। 

पीड़ित युवक ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि जिन लोगों ने उसकी पिटाई की, उन्हें वो जानता तक नहीं है। ऐसे में उसकी पिटाई करने की एकमात्र वजह उसकी बाइक पर लगा बिरसा मुंडा का स्टीकर है। पीड़ित का कहना है कि उसे अभी भी लगातार धमकियां मिल रही हैं। 

पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं।