पन्ना में आदिवासी युवक को निर्वस्त्र कर पीटा, कमलनाथ ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

पन्ना में दबंगों ने एक बस कंडक्टर से मारपीट कर दी। फिर बस में से क्लीनर को खींचा और निर्वस्त्र कर बुरी तरह पीटा। बचाने आई दो सवारियों पर भी डंडों से हमला कर दिया।

Updated: Sep 06, 2023, 07:00 PM IST

पन्ना। मध्य प्रदेश में आदिवासियों के साथ मारपीट की घटनाएं नहीं थम रही हैं। पन्ना जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक आदिवासी युवक को निर्वस्त्र कर पीटा गया। घटना को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना गुन्नौर के शंकरगढ़ तिराहे पर 3 सितंबर की बताई जा रही है। वीडियो अब सामने आया है। यहां आरोपियों ने महामाया बस को रोक कर आदिवासी युवक सहित कंडक्टर की निर्वस्त्र कर लात-घूंसों और डंडों से पिटाई की। वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक जान की भीख मांगता रहा और गुंडों की गैंग उसे बेरहमी से पीट रही है।

पीड़ित आदिवासी रिंकू कोल ने बताया कि बुधवार रात तीन बजे शंकरगढ़ पर बस रुकी। हमारे साथी के साथ मारपीट की गई। मैनेजर को भी पीटा गया। हमारा क्या दोष था? हम तो सिर्फ अपना काम कर रहे थे। सारे कपड़े उतार दिए और बेरहमी से पीटने लगे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। वहीं, अन्‍य आरोपियों की तलाश जारी है।

मामला सामने आने पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। पूर्व सीएम ने ट्वीटर पर लिखा, 'पन्ना जिले के गुन्नौर में एक दर्जन लोगों ने एक बस में आदिवासी युवक को निर्वस्त्र कर बुरी तरह पीटा। शिवराज के शर्मनाक राज में 18 साल में एक ऐसा भाजपाई तंत्र खड़ा किया हौ जो आदिवासियों का दुश्मन है। आदिवासियों पर अत्याचार करने के लिए भगवान भी तुम्हें कभी माफ़ नहीं करेंगे। झोला उठा कर जाने कि तैयारी कर लो।'