केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने CM यादव से की IAS की शिकायत, जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप

केंद्रीय मंत्री कुलस्ते का आरोप है कि आईएएस द्विवेदी ने उनके रिश्तेदार अधिकारी के साथ अभद्रता की और उन्हें जाति सूचक शब्दों से प्रताड़ित किया।

Updated: Jan 18, 2024, 10:28 AM IST

भोपाल। केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मध्य प्रदेश के IAS अधिकारी अनय द्विवेदी की सीएम डॉ. मोहन यादव से शिकायत की है। कुलस्ते का आरोप है कि आईएएस द्विवेदी ने उनके रिश्तेदार अधिकारी के साथ अभद्रता की और उन्हें जाति सूचक शब्दों से प्रताड़ित किया।

आईएएस अधिकारी अनय द्विवेदी पूर्व विद्युत वितरण क्षेत्र कंपनी जबलपुर में एमडी के पद पर हैं। वहीं, केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के बहनोई अशोक धुर्वे पूर्व विद्युत वितरण क्षेत्र कंपनी में अधिकारी हैं। फग्गन सिंह कुलस्ते का आरोप है कि आईएएस द्विवेदी ने अशोक को जाति सूचक शब्द कहकर अपमानित किया है। 

आरोप है कि द्विवेदी ने अशोक धुर्वे के लिए कहा कि फग्गन सिंह चुनाव हार गए हैं, अब इन्हें भी हटा दो। इससे फग्गन सिंह काफी नाराज है। उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों को जगह फील्ड पर नहीं, दफ्तर में होनी चाहिए। आईएएस अनय द्विवेदी के इस व्यवहार के लेकर मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मुख्यमंत्री मोहन लाल से शिकायत की है।

मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि मध्य प्रदेश में आदिवासी समाज के समर्थन से भाजपा की सरकार बनी है। केंद्र की मोदी सरकार भी आदिवासियों के कल्याण और उत्थान के लिए काम कर रही है। ऐसे में इस तरह की भाषा का प्रयोग कतई ठीक नहीं है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में अधिकारियों के व्यवहार को लेकर लगातार शिकायतें सामने आ रही हैं। इससे पहले कलेक्टर किशोर कन्याल और फिर देवास में सोनकच्छ की तहसीलदार को लेकर भी शिकायत सामने आई थी। अब मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी मुख्यमंत्री यादव से आईएएस अनय द्विवेदी की शिकायत की है। ऐसे में देखना यह होगा कि सरकार की ओर से अधिकारी पर क्या कार्रवाई की जाती है।