झाबुआ का पुलिस अफ़सर बना गब्बर, वायरल हुआ वीडियो

पुलिस विभाग ने वीडियो के वायरल होने के बाद सब-इंस्पेक्टर डांगी को कारण बताओ नोटिस थमा दिया है

Updated: Nov 16, 2020, 03:31 PM IST

झाबुआ का पुलिस अफ़सर बना गब्बर, वायरल हुआ वीडियो
Photo Courtesy : Twitter

झाबुआ। मध्य प्रदेश के झाबुआ के कल्याणपुरा थाने में सब इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थ केएल डांगी अपने ही वीडियो के कारण मुश्किल में फंस गए हैं। दरअसल डांगी एक पुलिस अफसर होने के बावजूद फिल्म शोले के डाकू गब्बर सिंह के अंदाज़ की नकल करने लगे, वो भी जनता को डराने के लिए।

सोशल मीडिया के इस दौर में पुलिस अफसर का ये डाकू वाला अंदाज़ कैमरे में रिकॉर्ड होकर वायरल हो गया। इस तरह के एल डांगी  सोशल मीडिया पर गब्बर सिंह की तरह मशहूर तो कर हो गए, लेकिन इस चक्कर में उनकी नौकरी पर बन आई है। पुलिस विभाग ने डांगी की इस हरकत पर उन्हें कारण बताओ नोटिस थमा दिया है।

दरअसल केएल डांगी का यह वीडियो एक गश्त के दौरान का है, जिसमें वे अपनी जीप से बाहर निकलकर डाकू गब्बर सिंह के डायलॉग बोलकर लोगों को हड़काते नज़र आ रहे हैं। 15 सेकंड के इस वीडियो में डांगी माइक लिए यह कहते नज़र आ रहे हैं कि कल्याणपुरा से 50-50 किलोमीटर दूर जब कोई बच्चा रोता है, तो उसकी मां कहती है कि बेटा सो जा, नहीं तो डांगी आ जाएगा।

एक पुलिस अफसर का ये अंदाज़ सिर्फ उसके शौक का मसला नहीं है। इसमें उस अफसर की मानसिकता की झलक भी मिलती है, जो खुद को आम जनता का सेवक न मानकर उन्हें डराने-धमकाने वाले दंबग के तौर पर देखता है। पुलिस विभाग को इस मामले में कार्रवाई करने के साथ ही अपने अफसरों की काउंसलिंग के बारे में भी सोचना चाहिए ताकि वे एक पब्लिक सर्वेंट के तौर पर अपनी भूमिका को सही ढंग से निभा सकें।