भोपाल में 10वीं के छात्र ने किया सुसाइड, सॉरी पापा लिखकर अपने सीने में मारी गोली

देसी पिस्टल से खुद पर गोली चलाने से पहले छात्र ने पिता को सॉरी पापा लिखकर मैसेज किया था। जब पिता ने कॉल कर पूछा कि क्या हुआ तो बोला- गलती से मैसेज चला गया था।

Updated: Dec 27, 2023, 11:12 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आत्महत्या का एक और मामला सामने आया है। थिएटर आर्टिस्ट के बाद अब दसवीं के एक छात्र ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि छात्र पर पढ़ाई का प्रेशर था। 

घटना कोलार की आईबीडी कॉलोनी में मंगलवार शाम 6.30 बजे की है। देसी पिस्टल से खुद पर गोली चलाने से पहले छात्र ने पिता को 'सॉरी पापा...' लिखकर मैसेज किया था। जब पिता ने कॉल कर पूछा कि क्या हुआ तो बोला कि गलती से मैसेज चला गया था। इसके बाद देशी पिस्टल से उसने खुद को गोली मार ली।

पुलिस के मुताबिक, प्रदीप अरजरिया एमपी नगर स्थित एक आरओ कंपनी में काम करते हैं। उनका बड़ा बेटा अंश अरजरिया (15) 10वीं का छात्र था। घटना के समय प्रदीप ऑफिस में थे। मां कॉलोनी की महिलाओं के साथ ईवनिंग वॉक पर गई थीं। छोटा भाई घर के बाहर खेल रहा था। शाम को अंश ने पिता के मोबाइल पर मैसेज किया, 'सॉरी पापा'। तब प्रदीप ने उसे कॉल कर कहा कि तुम घर में अकेले मत रहो, तुम भी खेलने जाओ।

इसके बाद प्रदीप ने पत्नी को कॉल कर तुरंत घर पहुंचने को कहा। जब वह घर पहुंचीं तो बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर स्थित उनके फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था। प्रदीप भी घर पहुंच चुके थे। उन्होंने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा। अंदर कमरे में अंश बिस्तर पर बेसुध पड़ा था। पास में पिस्टल और चला हुआ कारतूस पड़ा था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदीप अरजरिया ने सालभर पहले काॅलोनी में हवाई फायर किया था। इस संबंध में काॅलोनी के रहवासियों ने थाने में शिकायत की थी। संभवत: इस अवैध पिस्टल की जानकारी अंश को थी, जिससे उसने खुद पर फायर किया। अंश दोपहर 2 बजे से अपने पिता को सॉरी पापा के मैसेज कर रहा था। पिता के बयान दर्ज होने के बाद ही आत्महत्या के कारणों का खुलासा होगा।