बिहार में गजब की चोरी: 60 फुट लंबा पुल ले गए चोर, कांग्रेस बोली- शुक्र है वहां एफिल टावर नहीं है

अफसर बनकर पहुंचे चोर, सिंचाई विभाग के कर्मचारियों से कटवाया पुल, गाड़ी में भरकर उसका लोहा चुरा ले गए, तेजस्वी यादव का तंज- नीतीश जी जब सरकार चुरा सकते हैं तो पुल क्या चीज है

Updated: Apr 09, 2022, 03:34 PM IST

बिहार में गजब की चोरी: 60 फुट लंबा पुल ले गए चोर, कांग्रेस बोली- शुक्र है वहां एफिल टावर नहीं है

रोहतास। बिहार के रोहतास जिले में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां चोरों ने तीन दिन में 60 फीट लंबे और 500 टन वजनी लोहे का पुल ही गायब कर दिया। मजेदार बात यह है कि चोरों ने सिंचाई विभाग के कर्मचारियों से ही पुल कटवाया और गाड़ियों में भरकर उसका लोहा चुरा ले गए। यह पूरा कारनामा दिनदहाड़े हुआ और किसी को शक तक नहीं हुआ। मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने कहा कि शुक्र है बिहार में एफिल टावर नहीं है।

यह पूरा मामला नासरीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत अमियावर का है। यहां आरा कैनाल नहर पर 1972 के आसपास लोहे का एक 60 फुट लंबा पुल बनाया गया था। इसी पुल को तीन दिन में चोरों ने बेहद चालाकी से कटवाया और फिर इसका लोहा ट्रकों में भरकर रफूचक्कर हो गए। इस पुल को कटवाने में तीन दिनों तक बुलडोजर और गैस कटर का भी इस्तेमाल होता रहा, लेकिन किसी को चोरों पर शक नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: एक बीड़ी से करोड़ों का नुकसान: ग्वालियर में 15 सौ बीघा जमीन में खड़ी गेहूं की फसल खाक

एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि चोर सिंचाई विभाग के अधिकारी बनकर पूरी तैयारी के साथ आए थे। दरअसल, लोहे का पुल जर्जर हो चुका था, इसलिए विभाग की ओर से इसके समानांतर कंक्रीट का एक पुल बना दिया गया था। इसके बाद से ग्रामीण कई बार लोहे का पुल हटवाने का आवेदन दे चुके थे। चोरों ने इसी आवेदन का सहारा लिया और ग्रामीणों को इस भरोसे में लिया कि, वे उनके आवेदन के बाद विभागीय आदेश पर पुल हटाने आए 

जब करीब 60 फीट लंबा और 12 फीट ऊंचा पुल चोरी हो गया, अधिकारियों को समझ में आया कि उन्हें झांसा दिया गया है। मामले में सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर अरशद कमाल शम्सी ने शिकायत दर्ज करा दी है। उन्होंने कहा कि चोरों ने लोगों को झांसा दिया था कि वे विभागीय आदेश पर पुल को काटने आए हैं और पूरा लोहा लेकर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: गाड़ी टकराने पर युवक ने की पुलिसकर्मी की पिटाई, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने हमला बोलते हुए ट्वीट किया कि, 'भाजपा-नीतीश सरकार ने करीब 45 वर्ष पुराने 500 टन के पुल को दिनदहाड़े लुटवा दिया। चोर गैस कटर, JCB व सैंकड़ों मजदूरों के साथ आए और पुल को उखाड़ ले गए। ये चोर, जनादेश चोरी से बनी एनडीए सरकार से प्रेरित हैं। कह रहे हैं कि जब भाजपा और नीतीश जी बिहार में सरकार चुरा सकते है तो पुल क्या है?' उधर युवा कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी ने तंज कसते हुए की शुक्र है बिहार में एफिल टावर नहीं है।