दिल्ली में 9 साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद हत्या, श्मशान के पुजारी समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के छावनी इलाके में 9 साल की बच्ची से दरिंदगी के बाद हत्या, आरोपियों ने हत्या के बाद परिजनों से बोला झूठ, कहा बच्ची की करंट लगने से हुई है मौत, माता पिता की सहमति के बिना कथित तौर पर शव का किया अंतिंम संस्कार पुजारी समेत 4 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated: Aug 03, 2021, 03:17 PM IST

दिल्ली में 9 साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद हत्या, श्मशान के पुजारी समेत 4 आरोपी गिरफ्तार
Photo Courtesy: one india

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 9 साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप और हत्या का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि छावनी इलाके के श्मशान घाट के पास बच्ची अपने परिवार के साथ रहती थी, वह श्मशान में लगे वाटर कूलर से पानी लेने गई थी। वहां श्मशान के पुजारी और अन्य तीन लोगों की नीयत खराब हो गई। चारों ने बच्ची के साथ दरिंदगी की। बच्ची से गैंगरेप के बाद सबूत मिटाने की नियत से उसे मार डाला। आरोपी बच्ची के माता-पिता को जानते थे उन्होंने उनके घर जाकर झूठी कहानी सुनाई, आरोपियों ने कहा कि वाटर कूलर से करंट लगने से उनकी बच्ची की मौत हो गई है। आरोपियों ने अपनी बात सिद्ध करन के लिए बच्ची की कलाई और कोहनी पर जले के निशान दिखात हुए कहा कि करंट लगने से बच्ची के होठ नीले हो गए हैं।

आरोपियों ने परिजनों से कहा कि पुलिस में शिकायत की तो बच्ची का पोस्टमार्टम होगा और इस दौरान बच्ची के अंग निकाल लिए जाएंगे। पुजारी ने मृतक बच्ची के माता-पिता की सहमति के बिना ही कथित तौर पर उसका जबरन अंतिम संस्कार कर दिया।

इसके बाद बच्ची के माता पिता ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पुलिस में शिकायत की और न्याय की मांग के लिए प्रदर्शन किया। रविवार रात परिजनों ने ग्रामीणों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले में कैंट पुलिस ने चार लोगों की गरिफ्तारी की है। आरोपियों में श्मशान का 55 वर्षीय पुजारी राधेश्याम और उसका साथी सलीम, लक्ष्मी नारायण और कुलदीप शामिल है।

इस मामले में साउथ वेस्ट दिल्ली पुलिस का कहना है कि रविवार को रात करीब साढ़े 10 बजे के आसपास दिल्ली कैंट पुलिस थाने में नाबालिग से रेप के बाद संदिग्ध मौत और उसके अंतिम संस्कार की शिकायत मिली थी। बच्ची को न्याय दिलाने के लिए करीब दो सौ ग्रामीण पुराने नंगल गांव के श्मशान पर जमा हुए और प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया। चारों आरोपियों पर पोक्सो एक्ट और एससी/ एसटी एक्ट की विभिन्न धाराएं लगाई गई हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है।