BJP को फायदा पहुंचाने के लिए गुजरात में चुनाव लड़ रही है AAP, कांग्रेस का वोट काटना है मकसद: जयराम रमेश

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि आम आदमी पार्टी की गुजरात में कोई मौजूदगी नहीं है और वह BJP के साथ शैडो बॉक्सिंग में लगी हुई है।

Updated: Nov 01, 2022, 06:50 PM IST

BJP को फायदा पहुंचाने के लिए गुजरात में चुनाव लड़ रही है AAP, कांग्रेस का वोट काटना है मकसद: जयराम रमेश

नई दिल्ली। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष जयराम रमेश ने गुजरात चुनाव से पहले आप और बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए चुनाव लड़ रही है। उन्होंने आप को भी एआईएमआईएम की तरह भाजपा का बी टीम करार दिया है।

जयराम रमेश मंगलवार सुबह हैदराबाद में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस के वोट काटने के लिए मैदान में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि आप की गुजरात में कोई मौजूदगी नहीं है और वह BJP के साथ शैडो बॉक्सिंग में लगी हुई है। 

यह भी पढ़ें: गांधी के कारण आपको दुनियाभर में सम्मान मिलता है, मानगढ़ में पीएम मोदी से बोले अशोक गहलोत

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'आप नेता जिस तरह से प्रचार कर रहे हैं और मुद्दे उठा रहे हैं, हमें बीजेपी और आप में कोई फर्क नहीं दिखता। दोनों पार्टियां शैडो बॉक्सिंग में लगी हुई हैं।' उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली और पंजाब में आप सरकारों द्वारा जारी विज्ञापनों के माध्यम से पार्टी की ताकत के बारे में गलत धारणा बनाई गई। उन्होंने कहा, गुजरात में लड़ाई कांग्रेस और BJP के बीच है। आप BJP की बी टीम है। आप कांग्रेस के वोटों को बांटने के लिए चुनाव लड़ रही है।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि आप का जन्म 2012 में आरएसएस समर्थित आंदोलन से हुआ था। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत आरएसएस के सामने है और आप इससे पैदा हुई है। कांग्रेस सांसद ने मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) को BJP की बी टीम बताया। उन्होंने कहा, आप और एमआईएम दोनों ही BJP की बी टीम हैं, जो कांग्रेस के वोट काटने के लिए विभिन्न राज्यों में चुनाव लड़ती हैं।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एमआईएम पहले यूपीए का हिस्सा था। आज एमआईएम बीजेपी का बूस्टर डोज है। वे एक साथ हैं। उन्होंने कहा, जिस तरह से वे कांग्रेस के वोट काटने के लिए बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में BJP के इशारे पर चुनाव लड़ने में व्यस्त हैं, मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा।