पाकिस्तान में अराजकता के लिए एक्ट्रेस ने पीएम मोदी को ठहराया जिम्मेदार, दिल्ली पुलिस ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में व्याप्त हिंसा के लिए एक्ट्रेस पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने संबंधी एक ट्वीट किया। दिल्ली पुलिस ने एक्ट्रेस को ऐसा जवाब दिया, जिससे उसकी बोलती बंद हो गई।

Updated: May 10, 2023, 09:24 AM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले की सुनवाई के बाद इस्लामाबाद हाई कोर्ट से गिरफ्तार किया गया। इमरान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक भड़क गए और हिंसा पर उतारू हो गए। देश में जारी राजनीतिक संकट के बीच एक्ट्रेस सहर शिनवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाया है। इसपर दिल्ली पुलिस ने करारा जवाब देते हुए उसकी बोलती बंद कर दी।

शिनवारी ने ट्वीट किया, 'कोई भी दिल्ली पुलिस के ऑनलाइन लिंक को जानता है? मुझे भारतीय पीएम और भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के खिलाफ शिकायत दर्ज करनी है जो मेरे देश पाकिस्तान में अराजकता और आतंकवाद फैला रहे हैं। यदि भारतीय अदालतें स्वतंत्र हैं (जैसा कि वे दावा करते हैं) तो मुझे यकीन है भारत का सर्वोच्च न्यायालय मुझे न्याय दिलाएगा।'

इसके जवाब में दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान के मौजूदा हालातों को लेकर तंज कसा। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। लेकिन, हम जानना चाहेंगे कि जब आपके देश में इंटरनेट बंद कर दिया गया है तो आप ट्वीट कैसे कर रही हैं।' सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस के इस जवाब की खासी चर्चा हो रही है। खबर लिखे जाने तक दिल्ली पुलिस के इस ट्वीट को 38 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं 9 हजार लोगों ने इस ट्वीट को रिट्वीट भी किया। जबकि इसका इंप्रेशन 2.3 मिलियन है।

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान को मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर गिरफ्तार किए जाने के बाद से पाकिस्तान में उथल फुथल का माहौल है। खान को गिरफ्तार किए जाने की खबर फैलते ही पाकिस्तान के कई शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। कई जगहों पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए। उन्होंने पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

इतना ही नहीं खान के समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना के विशाल मुख्यालय का मेन गेट को तोड़ दिया। देश में लगातार बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने कहा कि नियामकों ने ट्विटर सहित सोशल मीडिया को अवरुद्ध कर दिया और इस्लामाबाद और अन्य शहरों में इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई है।