बिहार में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

अधिकारियों ने अबतक जहरीली शराब पीने को मौत के लिए जिम्मेदार नहीं बताया है, हालांकि आस पास के लोग जहरीली शराब को ही मौत का कारण बता रहे है

Updated: Jan 15, 2022, 01:13 PM IST

बिहार में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

नालंदा। बिहार में शराब की खरीद, बिक्री, सेवन और उत्पादन पर रोक लगी है। सूबे की नीतीश सरकार लगातार दावा करती है कि शराबबंदी पूरी तरह लागू है। हालांकि, जहरीली शराब से मौत की घटनाएं अक्सर नीतीश सरकार की पोल खोल देती है। बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक नालंदा जिले के सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला में संदेहास्पद स्थिति में एक साथ 9 लोगों की मौत हुई है।  जबकि तीन लोगों की हालत गंभीर होने के बाद उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोग बता रहे हैं कि सभी 9 लोगों ने शराब पी थी और इसके बाद तबियत बिगड़ने से उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: नशे में धुत सड़कों पर घूमता मिला बीजेपी का नेता, बिहार में शराबबंदी की खुली पोल

मामला सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद के बाद सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी मौके पर पहुंच कर परिजनों से जानकारी ले रहे हैं। इस बात को लेकर अधिकारियों की ओर से फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है कि जहरीली शराब की वजह से लोगों की जान गई।

बता दें कि शराबबंदी कानून लागू होने के बाद बिहार में जहरीली शराब से मौत की खबरें आम हो गई है। पिछले महीने समस्तीपुर के हथौड़ी थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव में 7 दिसंबर को तीन लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। जबकि कुछ बीमार लोग छुपकर इलाज करवा रहे थे। सभी ने गांव में ही एक शादी समारोह में शराब पी थी। नवंबर में भी मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब का सेवन करने से 6 लोगों की मौत हो गई थी।