यूट्यूबर मनीष कश्यप गिरफ्तार, कुर्की के बाद नरम पड़े तेवर, खिड़की-दरवाजे तक उखाड़ ले गई पुलिस

यूट्यूबर मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाने में सरेंडर कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। बिहार पुलिस उसके घर की कुर्की की तैयारी में थी।

Updated: Mar 18, 2023, 01:27 PM IST

पटना। बिहार के विवादित यूट्यूबर मनीष कश्यप ने सरेंडर कर दिया है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। मनीष कश्यप ने उस समय पुलिस के सामने सरेंडर किया है, जब बिहार पुलिस उसके घर की कुर्की कर रही थी। यह जानकारी बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने दी। 

बता दें कि एफआईआर दर्ज होने के बाद मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। लेकिन जब वहां से भी कोई राहत नहीं मिली तो वह भागे फिर रहे थे। इधर, कई दिनों से यूट्यूबर मनीष कश्यप की तलाश कर रही बिहार पुलिस की ईओडब्ल्यू की टीम आज सुबह उनके घर कुर्की करने पहुंच गई। इसी बीच बचने का कोई अन्य उपाय न देखकर उन्होंने जगदीशपुर थाने में सरेंडर कर दिया। पुलिस के मुताबिक यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। 

इनमें तमिलनाडु में कुछ हिन्दीभाषी लोगों के साथ हुई हिंसक घटनाओं का कथित तौर पर फर्जी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित करने का आरोप अहम है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही वह फरार हो गएा थे। लेकिन जब पुलिस का घेरा सख्त होने लगा तो उन्होंने हाईकोर्ट में राहत की गुहार लगाई थी।

इस बीच शनिवार को पुलिस टीम उनके गांव पश्चिम चंपारण के डुमरी महनावा में कुर्की करने पहुंच गई। कुर्की की सूचना मिलते ही वह खुद जगदीशपुर थाने पहुंचे और सरेंडर कर दिया। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय के मुताबिक मनीष के घर में कुर्की की कार्रवाई हो रही है। पुलिस और प्रशासन की टीम ने मनीष कश्यप के घर में मौजूद सारा सामान जब्त कर लिया है। यहां तक कि पुलिस ने खिड़की-दरवाजे तक उखाड़ कर जब्त किया है। इस कार्रवाई के दौरान चंपारण रेंज के डीआईजी जयंत कांत के अलावा एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा भी मौजूद रहे।