राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शहडोल जा रही बस पलटी, 1 की मौत, दो दर्जन लोग घायल

राष्ट्रपति के कार्यक्रम में जा रही यात्रियों से भरी बस उमरियापान थाना क्षेत्र के पकरिया गांव के पास मंगलवार की सुबह लगभग सुबह 8 बजे पलट गई, जिसमें दो दर्जन यात्री घायल हो गए। वहीं, एक की मौत हो गई।

Updated: Nov 15, 2022, 03:58 PM IST

राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शहडोल जा रही बस पलटी, 1 की मौत, दो दर्जन लोग घायल

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी में मंगलवार को एक बस पलटने से दो दर्जन यात्री घायल हो गए। जबकि एक युवक की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी बस राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहडोल जा रही थी। बस में सवाल पंचायत सचिव व सरपंच की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

दरअसल, शहडोल में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बतौर मुख्य अतिथि बुलाया गया है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से लाखों लोगों को इकट्ठा किया जा रहा था। प्रदेशभर में राज्य सरकार के खर्चे से 2500 बस भेजे गए थे। ताकि कार्यक्रम में भारी भीड़ पहुंच सके। 

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर इंदौर में कांग्रेस की अहम बैठक, दिग्विजय सिंह ने मालवा-निमाड़ के लोगों से कि खास अपील

इसी तरह बस क्रमांक एमपी-20, पीए 2177 को जबलपुर प्रशासन की तरफ कंजई बढागर से शहडोल रैली में शामिल होने भेजा गया था। उमरिया पान थाना क्षेत्र के सिहोरा रोड पर पकरिया गांव के पास अंधे मोड पर बस बेकाबू होकर पलट गई, जिसमें दो दर्जन नागरिक घायल हो गए।जबकि जबलपुर जिले के खूंडबल गांव निवासी आशु कोल की मौत हो गई।

मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान निधि से चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया कि मृतक के परिजनों को जिला रेडक्रॉस सोसायटी से 25 हजार रुपये और आदिम जाति कल्याण विभाग की संकटापन्न निधि से 15 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता भी प्रदान की गई है । उन्होंने बताया कि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए पांच व्यक्तियों को रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से 15-15 हजार रुपये की सहायता भी दी गई है।