LPG सिलेंडर के बढ़ते दामों पर कांग्रेस का वार, राहुल ने कहा, सिर्फ दो लोगों का हो रहा विकास

राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने बढ़ती मंहगाई को लेकर केंद्र सरकार को घेरा, पिछले दस दिनों में एलपीजी सिलेंडर के दामों में 75 रुपए की बढ़ोतरी हुई है

Updated: Feb 15, 2021, 05:56 PM IST

LPG सिलेंडर के बढ़ते दामों पर कांग्रेस का वार, राहुल ने कहा, सिर्फ दो लोगों का हो रहा विकास
Photo Courtesy: Moneycontrol

नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। रविवार को एलपीजी सिलेंडर के दाम एक बार फिर बढ़ा दिए गए। इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। 

राहुल गांधी ने एलपीजी के बढ़ते दामों को लेकर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा है कि सरकार जनता से लूटकर सिर्फ दो लोगों का विकास कर रही है। दो लोगों के विकास से राहुल का इशारा सरकार के करीबी कहे जाने वाले दो उद्योगपतियों की तरफ है। राहुल ने ट्वीट किया है, ''जनता से लूट,सिर्फ़ ‘दो’ का विकास।"

राहुल गांधी के साथ साथ कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी सरकार की वजह से जनता पर चौतरफा महंगाई की मार पड़ रही है। सुरजेवाला ने कहा है कि दिसंबर 2020 से एलपीजी सिलेंडर के दामों में अब तक 175 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। दिसंबर में एलपीजी का दाम 594 रुपए था जो कि अब 769 हो गया है। सुरजेवाला ने पूछा है कि क्या यह हैं अच्छे दिन? सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी तंज़ करते हुए पूछा है कि विपक्ष में रहने के दौरान गैस कीमतें बढ़ने पर आंदोलन करने वाली स्मृति ईरानी अब कुछ कहेंगी या चुप रहकर सत्ता सुख लेती रहेंगी? 

 

 

रविवार को घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत पहले 719 रुपए थी। जो कि अब बढ़कर 769 रुपए हो गई है। पिछले दस दिनों में सिलेंडर की कीमतों में 75 रुपए का इजाफा हुआ है। पेट्रोल और डीजल के दामों से जनता पहले से ही परेशान है। ऐसे में एलपीजी के बढ़ते दामों ने लोगों के सामने एक और परेशानी खड़ी कर दी है।