दूरदर्शन पर केरला स्टोरी के प्रसारण पर लगे रोक, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से मांग

केरल के सीएम पिनरयी विजयन ने दूरदर्शन को बीजेपी और आरएसएस का प्रोपेगैंडा मशीन करार दिया है

Updated: Apr 05, 2024, 10:44 AM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दूरदर्शन पर द केरला स्टोरी के प्रसारण का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। केरला विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता वीडी सतीशन ने इस संबंध में एक चिट्ठी लिखकर केरला स्टोरी के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है। इसके साथ ही केरल के मुख्यमंत्री पिनरयी विजयन ने भी इस फैसले के लिए दूरदर्शन की आलोचना की है और उसे बीजेपी और आरएसएस का प्रोपेगैंडा मशीन करार दिया है। 

दूरदर्शन पर शुक्रवार को द केरला स्टोरी का प्रसारण किया जाने वाले है। इस संबंध में वीडी सतीशन ने चुनाव आयोग से कहा है कि यह फिल्म राज्य के लोगों का झूठा चित्रण करती है और यह देश का साम्प्रदायिक बंटवारा करने के संघ परिवार के एजेंडा का हिस्सा है। 

यह भी पढ़ें : फेंकने के मामले में PHD हासिल कर चुके हैं सभी मोदी समर्थक नेता

कांग्रेस नेता ने आगे कहा है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस फिल्म का प्रसारण केंद्र सरकार की विभाजनकारी नीतियों का सबूत है। इसके साथ ही यह आचार संहिता का भी उल्लंघन है जो समाज को धर्म के नाम पर बांटने का विरोध करता है। कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से दूरदर्शन को द केरला स्टोरी का प्रसारण ना करने का निर्देश देने की मांग की है। 

वहीं केरल सीएम ने अपने एक्स हैंडल पर कहा है कि नेशनल ब्रॉडकास्टर को केंद्र की प्रोपेगैंडा मशीन बनने से बचने की सलाह दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि राज्य के लोग बीजेपी के इस विभाजनकारी फैसले का मुंह तोड़ जवाब देंगे। 

यह भी पढ़ें : भारत ने पाकिस्तान में नहीं की लक्षित हत्याएं, अमेरिकी अखबार के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज

द केरला स्टोरी केरला में संस्थागत धर्मांतरण के कथित दावों के ऊपर बनी फिल्म है। इस फिल्म को पिछले साल कर्नाटक चुनाव के दौरान रिलीज़ किया गया था। हालांकि इसके बावजूद कांग्रेस ने कर्नाटक में प्रचंड जीत हासिल की थी और बीजेपी को सत्ता से हाथ धोने पर मजबूर होना पड़ा था।