लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर जवानों के संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी, देशवासियों की दी शुभकामनाएं

जवानों के संग दिवाली मनाना रहा है प्रधानमंत्री मोदी की परंपरा, इस साल जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान सीमा पर तैनात जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली, नौशेरा में भी जवानों से हो सकती है मुलाकात

Updated: Nov 04, 2021, 02:51 PM IST

लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर जवानों के संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी, देशवासियों की दी शुभकामनाएं
Photo Courtesy: Financial Express

नई दिल्ली। पांच दिवसीय विदेश दौरे के बाद पीएम मोदी आज सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं। ऐसे में आज दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री जम्मू कश्मीर जा सकते हैं। यहां वे पाकिस्तान से लगे बॉर्डर पर तैनात जवानों के साथ दीपावली मनाएंगे। दरअसल, जवानों के साथ दिवाली मनाना पीएम मोदी की परंपरा रही है, जिसकी शुरुआत साल 2014 में उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद की थी। 

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर दिवाली मनाने जाएंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नौशेरा सेक्टर में भी जवानों से मिलने पहुंचेंगे। पीएम मोदी ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं भी दी है।

प्रधानमंत्री ने आज सुबह ट्वीट किया, 'दीपावली के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह प्रकाश पर्व आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लेकर आए। आप सभी को दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएं।' 

बता दें कि पीएम मोदी ऐसे समय में यहां पहुंच रहे हैं, जब पुंछ समेत अन्य इलाकों में हाल के दिनों में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई है। हालांकि, इस मुश्किल वक़्त में वहां पहुंचने से निश्चित रूप से सैनिकों का मनोबल बढ़ेगा। पिछले साल दिवाली पर पीएम मोदी राजस्थान के जैसलमेर में सैनिकों के साथ थे, वहीं साल 2019 में उन्होंने कश्मीर के ही राजौरी सेक्टर में दिवाली का जश्न मनाया था।