PNB Scam: मुख्य आरोपी नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस

Nirav Modi: इंटरपोल ने प्रवर्तन निदेशालय की मांग पर पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ जारी किया हुआ है रेड कॉर्नर नोटिस

Updated: Aug 26, 2020 04:26 PM IST

PNB Scam: मुख्य आरोपी नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस
Photo Courtesy: Jagran

नई दिल्ली। इंटरपोल ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की पत्नी ऐमी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। ऐमी मोदी के खिलाफ यह रेड कार्नर नोटिस प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर वैश्विक पुलिस निकाय ने किया है। ऐमी मोदी पीएनबी घोटाले के उजागर होने के बाद से ही फरार चल रही है। ऐमी मोदी को आखिरी बार 2018 में अमेरिका में देखे जाने की खबर है। लेकिन अभी ऐमी कहा हैं इसका अंदाज़ा नहीं है।   

नीरव मोदी 13 हज़ार करोड़ के पंजाब नैशनल घोटाले का आरोपी है। इस समय नीरव मोदी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में कैद है। नीरव पिछले साल मार्च महीने में लंदन पुलिस के हत्थे चढ़ा था। इंटरपोल ने अब उसकी फरार पत्नी के लिए भी रेड कार्नर नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि नीरव की पत्नी ऐमी मोदी पर भी ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत नीरव के चाचा मेहुल चोकसी और अपने पति और जौहरी नीरव मोदी के साथ साजिश रचने और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया है।