देशभर में मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं

देशभर में आज धूमधाम के साथ ईद मनाई जा रही है। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई दिग्गज ने देशवासियों को ईद-उल-फित्र की ईद की बधाई दी है।

Updated: Apr 22, 2023, 10:37 AM IST

नई दिल्ली। देशभर में आज धूमधाम के साथ ईद मनाई जा रही है। सुबह से ही लोग मस्जिदों में पहुंच रहे हैं और ईद की नमाज अदा कर रहे हैं। ईद के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गजों ने देशवासियों को ईद-उल-फित्र की ईद की बधाई दी है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशवासियों को ईद की बधाई देते हुए कहा, "ईद-उल-फितर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों-बहनों को मैं बधाई देती हूं। प्रेम और करुणा का पर्व ईद हमें दूसरों की मदद करने का संदेश देता है। आइए, जश्न के इस मुबारक मौके पर हम सभी समाज में भाईचारा और आपसी सौहार्द को बढ़ाने की राह पर आगे बढ़ने का संकल्प लें।"

ईद की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, "ईद-उल-फितर की बधाई। हमारे समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जाए। मैं सभी के बेहतर स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं। ईद मुबारक!"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर देशवासियों को ईद की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "सभी को ईद मुबारक! यह शुभ त्योहार सभी के लिए शांति, खुशी और समृद्धि लाए।"

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट किया, "ईद के खुशी के अवसर पर मेरे साथी नागरिकों को बधाई। ईद सभी में बंधुत्व, करुणा और साझा करने की भावनाओं को जगाती है। और हमारे लोगों के बहुलवादी बंधनों को मजबूत करती है। यह उत्सव समृद्धि लाए और मानवता की सेवा करने का अवसर बने।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। इसके साथ ही उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की। सीएम ने कहा सभी को ईद की मुबारक, सभी रोजा रखने वालों को अल्ला ताला सलामत रखें। मुख्यमंत्री और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी कोलकाता में रेड रोड पहुंचे जहां लोगों ने ईद-उल-फितर के मौके पर नमाज अदा की।