कश्मीर के राजौरी और अनंतनाग में एनकाउंटर, सेना के दो जवान शहीद, दो आतंकियों को भी मार गिराया

मुठभेड़ में सेना का एक डॉगी भी मारा गया है। उसने अपने हैंडलर की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगा दी।

Updated: Sep 13, 2023, 04:25 PM IST

जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी और अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो एनकाउंटर जारी हैं। राजौरी में सोमवार से ही मुठभेड़ हो रही है। इसमें दो आतंकी मारे गए हैं। एक जवान और एक SPO शहीद हुए हैं। इस ऑपरेशन में सेना का एक डॉगी भी मारा गया है। उसने अपने हैंडलर की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगा दी। 

सेना के अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर में शहीद हुए आर्मी डॉग का नाम केंट था। उसने मुठभेड़ के दौरान अपने हैंडलर को बचाया और खुद शहीद हो गया। यह हादसा तब हुआ जब वो भाग रहे आतंकियों की तलाश करने के लिए जवानों की एक यूनिट का नेतृत्व कर रहा था। इस दौरान वो भारी गोलाबारी की चपेट में आ गया।

खराब मौसम के बावजूद, सुरक्षा बलों ने राजौरी शहर से 75 किलोमीटर के इलाके में चारों ओर पूरी रात घेराबंदी की और सुबह आस-पास के इलाकों में तलाशी बढ़ा दी। बताया जा रहा है कि दो से तीन आकंवादियों को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है।

दूसरी तरफ बुधवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर उस वक्त गोली चला दी, जब वे सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसमें एक जवान और एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है। इस साल अब तक राजौरी-पूंछ जिले में सुरक्षबलों ने 26 आतंकियों को मार गिराया है। 10 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए हैं।