होटल बुक किए बगैर नहीं मिलेगी नए साल पर मसूरी और नैनीताल में एंट्री, पुलिस के सख्त निर्देश

प्रशासन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में अधिकारियों ने कहा कि यह फैसला इन पर्यटन स्थलों पर भीड़भाड़ की स्थिति को रोकने और यातायात का उचित प्रबंधन करने के लिए लिया गया है।

Updated: Dec 31, 2022, 04:35 PM IST

होटल बुक किए बगैर नहीं मिलेगी नए साल पर मसूरी और नैनीताल में एंट्री, पुलिस के सख्त निर्देश

मसूरी। यदि आप नये साल के जश्न के लिए उत्तराखंड के मसूरी या नैनीताल आ रहे हैं तो होटल की बुकिंग पहले करा लें। क्योंकि होटल की बुकिंग दिखाए बगैर मसूरी और नैनीताल में एंट्री नहीं करने दी जाएगी। प्रशासन ने 30 और 31 दिसंबर को प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला किया है। प्रशासन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में अधिकारियों ने कहा कि यह फैसला इन पर्यटन स्थलों पर भीड़भाड़ की स्थिति को रोकने और यातायात का उचित प्रबंधन करने के लिए लिया गया है।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की अध्यक्षता में नववर्ष समारोह के मद्देनजर यातायात व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल व नैनीताल जिलों के पुलिस अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया। राज्य के पुलिस प्रमुख ने कहा, "पुलिस ने नए साल के जश्न की तैयारी के लिए दोनों पर्यटन स्थलों पर पर्याप्त पार्किंग सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं।"

उत्तराखंड के डीजीपी ने पर्यटकों को एक वीडियो संदेश भी जारी किया, जिसमें उनसे पुलिस का सहयोग करने और उपद्रव करने से बचने का आग्रह किया गया। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि नववर्ष के स्वागत का जश्न मनाएं, हुड़दंग नहीं, उत्तराखण्ड आ रहे सभी पर्यटकों व स्थानीय निवासियों के लिए मेरा संदेश...पुलिस अधीक्षक (यातायात) अक्षय कोंडे के कार्यालय के एक प्रेस बयान के अनुसार, शहर के चारों ओर नौ पार्किंग स्थल निर्धारित किए गए हैं।