यौन शोषण मामले में भाजपा सांसद के विरुद्ध आज होगी FIR, गिरफ्तारी तक जारी रहेगा पहलवानों का धरना

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं। लेकिन धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस पर उन्हें भरोसा नहीं है।

Updated: Apr 28, 2023, 04:57 PM IST

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोपों पर दिल्ली पुलिस भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर आज केस दर्ज करेगी। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में इस बात की जानकारी दी है। बीते 21 अप्रैल को एक नाबालिग समेत 7 महिला रेसलर्स ने बृजभूषण के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की थी। केस ना दर्ज होने पर रेसलर्स ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

मामले की सुनवाई के दौरान शुक्रवार को रेसलर्स की ओर से सर्वोच्च अदालत में पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि महिला रेसलर्स को सुरक्षा मुहैया कराई जाए और रिटायर्ड जज इस केस की निगरानी करें। इस दलील पर अदालत ने दिल्ली पुलिस को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। कोर्ट ने पुलिस से अगले शुक्रवार तक उनके द्वारा उठाए हर कदम को लेकर हलफनामा दायर करने को भी कहा है। सुप्रीम कोर्ट में अब इस मामले को लेकर 17 मई को सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें: सिर्फ़ पदक जीतने के लिए नहीं होते एथलीट, इरफ़ान पठान ने किया भारतीय पहलवानों का समर्थन

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों  ने मीडिया से बात की। इस दौरान बजरंग पूनिया ने कहा कि बृजभूषण को तत्काल गिरफ्तार कर जेल में डाला जाए। जब तक उन्हें जेल में नहीं डाला जाएगा, तब तक हम यहां से नहीं उठेंगे। वो कह रहे हैं कि खिलाड़ियों ने कोई सबूत नहीं दिया। अगर सबूत नहीं दिया होता तो सुप्रीम कोर्ट FIR का आदेश नहीं दिया होता।

वहीं, विनेश फोगाट ने कहा कि FIR तो पहले दिन ही होनी चाहिए थी। सिर्फ FIR से कुछ होने वाला नहीं है। बृजभूषण पर पहले से 85 से ज्यादा FIR हैं। उनको पदों से हटाकर जेल में डालना होगा। हम अब किसी कमेटी या दिल्ली पुलिस को कोई साक्ष्य नहीं देंगे। हम कोर्ट में ही साक्ष्य देंगे। इस दौरान साक्षी मलिक ने कहा हमें दिल्ली पुलिस पर भरोसा नहीं है। अभी भी सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद केस दर्ज हुआ है।

बता दें कि भाजपा सांसद और WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के विरुद्ध एक्शन की मांग को लेकर 6 दिन से जंतर-मंतर पर पहलवान धरना दे रहे हैं। शुक्रवार को इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव, ओलिंपिक्स में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, एक्टर सोनू सूद और एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर भी रेसलर्स के समर्थन में उतर आए।