UP: ग्रेटर नोएडा के गैलेक्सी प्लाजा में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए कूद गए लोग

 कई लोगों के अंदर फंसे हुए हैं। वहीं आग के कारण कई लोग झुलस भी गए हैं।

Publish: Jul 13, 2023, 03:39 PM IST

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के गैलेक्सी प्लाजा में भीषण आग लग गई है। आग इतनी ज्यादा भीषण है कि अपनी जान बचाने के लिए लोग मॉल से कूद गए हैं। जिसमें एक शख्स को गंभीर चोट भी आई हैं और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं इस दौरान कई लोग झुलस भी गए हैं। मॉल के अंदर अभी कई लोगों के फंसे होने की भी सूचना है। जानकारी के मुताबिक आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है आग तीसरी मंजिल में लगी है।

ये मामला बिसरख थाना क्षेत्र के तहत गौर सिटी एरिया का है। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई हैं और आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है.

आग के कारण तीसरी मंजिल से कूदे लोग

दरअसल गुरुवार दोपहर अचानक ही शार्ट सर्किट के कारण गैलेक्सी प्लाजा में आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें देख अंदर मौजूद लोग डर गए। आग के कारण धुंआ बढ़ने लगा जिस वजह से लोगों का दम घुटने लगा। दम घुटने और तेजी से बढ़ रही आग के डर से कई लोगों तीसरी मंजिल से कूद गए। इस दौरान एक शख्स को चोट भी लग गई। जिस के बाद उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

आग बुझाने और रेस्कयू का काम जारी

घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस की टीम फौरन मौके पर पहुंच गई। दमकल की टीम फिलहाल आग बुझाने की कोशिश में लगी है। हालांकि प्लाजा में कितने लोग अंदर मौजूद हैं इस बात की अभी तक कोई जानकारी नहीं लग पाई है। हालांकि टीम रेस्क्यू का काम भी कर रही है।