गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कैंपेन कमेटी चीफ के पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद को जम्मू कश्मीर में पार्टी की कैंपेन कमिटी का प्रमुख बनाने का एलान किया, हालांकि इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने इस पद को ठुकरा दिया

Updated: Aug 17, 2022, 12:49 AM IST

गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कैंपेन कमेटी चीफ के पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हुआ है। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को कश्मीर में कैंपेन कमिटी का अध्यक्ष बनाया गया था। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है।

बता दें कि मंगलवार को ही उन्हें इस पद पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है। गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के कारणों को लेकर अभी साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है।

कांग्रेस ने गुलाम नबी आजाद के करीबी माने जाने वाले वकार रसूल वानी को मंगलवार को अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुलाम नबी इस बात से नाराज हैं कि उनकी सिफारिशों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया इसलिए उन्होंने कैंपेन और राजनीतिक समिति दोनों से इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के लिये चुनाव अभियान समिति और राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) समेत सात समितियों का भी गठन किया था। 

केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि सोनिया ने गुलाम अहमद मीर का प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उनके स्थान पर रसूल वानी को अध्यक्ष नियुक्त किया है। आजाद के करीबी माने जाने वाले वानी प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और बानिहाल से विधायक रह चुके हैं।