हैदराबाद-वारंगल नेशनल हाइवे पर सड़क किनारे ज़मीन ने उगला सोना-चांदी, कारोबारी को और गड़े धन का अंदेशा

हैदराबाद-वारंगल नेशनल हाइवे के पास किसान की जमीन ने उगला 4 किलो सोना और 10 किलो चांदी, रीयल स्टेट बिज़नेस के लिए जमीन को समतल करने के दौरान मिला गड़ा हुआ धन

Updated: Apr 08, 2021, 08:13 PM IST

हैदराबाद-वारंगल नेशनल हाइवे पर सड़क किनारे ज़मीन ने उगला सोना-चांदी, कारोबारी को और गड़े धन का अंदेशा
Photo Courtesy: twitter

हैदराबाद। तेलंगाना के जनगांव में एक किसान की जमीन से गड़ा हुआ खजाना मिला है। किसान की जमीन से एक बर्तन में सोने-चांदी के गहने औऱ सिक्के मिले हैं। जिसे देखने वालों का तांता लगा हुआ है। यहां मिले बर्तन में 11 पाउंड याने करीब 5 किलो सोना और 10 किलोग्राम चांदी मिली है। जमीन से सोने-चांदी के गहने मिलने की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद इस मामले की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई। प्रशासन इस इलाके की खुदाई करवाने की तैयारी में है।

माना जा रहा है कि यहां और भी धन गड़ा हुआ हो सकता है। इसे निकालने से पहले लोगों ने वहां पूजा की अगरबत्ती जलाई और फिर नारियल फोड़ा, इसके बाद सोने-चांदी के घड़े को निकाला गया।

 

दरअसल हैदराबाद के नरसिम्हा एक किसान हैं, वे खेती के साथ रियल एस्टेट व्यवसाय भी चलाते हैं। उनके पास जनगांव जिले के पेम्बर्ती गांव में 11 एकड़ जमीन है। यह जमीन हैदराबाद-वारंगल राष्ट्रीय राजमार्ग के पास है। इस 11 एकड़ कृषि भूमि को वहां उन्होंने बिजनेस के लिए खरीदा था।

गुरुवार को जब जमीन को समतल करने का काम किया जा रहा था, तभी वहां ट्रैक्टर चालक को लगा कि उसके ट्रैक्टर के नीचे कुछ है। जब उसने उतर कर देखा तो गड्ढा मिला जिसमें किसी बर्तन में सोने चांदी के गहने मिले। इन सोने चांदी के गहने मिलने की जानकारी उसने अपने मालिक नरसिम्हा को दी। जिसके बाद जमीन मालिक ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी है।

जिसके बाद पुलिस अधिकारी, अपर कलेक्टर, तहसीलदार और गांव के सरपंच ने स्थल निरीक्षण किया। उस बर्तन में 11 पाउंड याने करीब 5 किलो सोना और 10 किलोग्राम चांदी मिली है। अब माना जा रहा है कि इस इलाके में और गड़ा हुआ धन होने सकता है, फिलहाल खुदाई की तैयारी की जा रही है।