वो बीजेपी का हिडन एजेंडा चला रहा है, नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर पर साधा निशाना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर भड़कते हुए कहा कि वो हमेशा ही कुछ न कुछ अनर्गल बोलता है, लेकिन हमने बिहार के लिए जो किया है, पीके को उसकी ABC भी नहीं पता है।

Updated: Sep 08, 2022, 09:51 AM IST

वो बीजेपी का हिडन एजेंडा चला रहा है, नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर पर साधा निशाना

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों दिल्ली के दौरे पर हैं। यहां वे विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात पर 2024 लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें एकजुट करने की कोशिश में लगे हैं। सीएम नीतीश उस समय भड़क गए जब उनसे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर एक सवाल किया गया। उन्होंने मीडिया से उलटे ही पूछा कि कौन है वो। मुझे नहीं पता कि वो कहां है। 

नीतीश ने इस दौरान कहा कि, 'प्रशांत किशोर के बयानों की कभी कोई अहमियत नहीं रही, वो कुछ भी बोलते हैं। प्रशांत किशोर की हरकतों से लगता है कि वो बीजेपी के साथ हैं या भगवा दल का हिडन एजेंडा चला रहे हैं। बिहार के विकास के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्हें बिहार का ABC भी ज्ञात नहीं है। उन्हें शायद अंदर से बीजेपी में रहने या उनको मदद करने का मन होगा।'

यह भी पढ़ें: नफरत, तनाव, हिंसा... पूरा देश चिंतित है, CM गहलोत और दिग्विजय सिंह की संयुक्त वार्ता

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि वो मेरे साथ आए थे, बाद में मैंने सुझाव दिया कि दूसरी पार्टियों के लिए काम छोड़ दीजिए। लेकिन वो देश भर में ये काम करते रहे, क्योंकि उनका ये धंधा है, इसीलिए उनके बयान का कोई अर्थ नहीं है। वे बस सस्ती लोकप्रियता के लिए अनर्गल बात करते रहते हैं।

बता दें कि इससे पहले प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को लेकर कहा, 'वो एक महीने पहले तो पक्ष में थे, अब विपक्ष की गोलबंदी कर रहे हैं। इसीलिए उनकी विश्वसनीयता कितनी है, ये जनता पर छोड़ देना चाहिए। बिहार में अभी जो नया राजनीतिक प्रयोग हुआ है, मुझे नहीं लगता कि इसका कोई देशव्यापी परिणाम होगा। महागठबंधन की सरकार बनने के बाद भी मैंने कहा था कि बिहार में राजनीतिक घटना सिर्फ राज्य तक सीमिति है, लेकिन देश की राजनीति में इससे कोई फर्क पड़ेगा ये मुझे नहीं लगता।'