कुपवाड़ा में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, भारी मात्रा में हथियार बरामद

आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को लेकर एक विशेष इनपुट के आधार अभियान चलाया गया जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सभी तीनों आतंकी मारे गए हैं जो लश्कर से जुड़े हैं।

Updated: May 26, 2022, 10:31 AM IST

कुपवाड़ा में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, भारी मात्रा में हथियार बरामद

कुपवाड़ा। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को घुसपैठ रोकने में बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षबालों ने लश्कर के 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। पिछले कई घंटों से मुठभेड़ चल रही थी।बताया जा रहा है कि ये सारे आतंकी भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारुद के साथ घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने एनकाउंटर के  बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘सभी 3 आतंकियों को मार दिया गया है। ये सभी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे। फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। इन सभी के पास से पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं।'

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा के गांव जुमागुंड में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को लेकर एक विशेष इनपुट के आधार अभियान चलाया गया जिसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सभी तीनों आतंकी मारे गए हैं जो लश्कर से जुड़े थे। 

बता दें कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान लगातार जारी है। जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद गुट के 3 पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे। इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए। यानी पिछले दो दिनों के दौरान अब तक सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है।