महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़, 26 नक्सली ढ़ेर, पुलिस के चार जवान भी घायल

नक्सल विरोधी अभियान में महाराष्ट्र पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 10 घंटे के मुठभेड़ में 26 नक्सलियों को मार गिराया, मारे गए लोगों में टॉप कमांडर भी शामिल

Updated: Nov 14, 2021, 01:24 PM IST

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़, 26 नक्सली ढ़ेर, पुलिस के चार जवान भी घायल
Photo Courtesy: NDTV

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने शनिवार को 10 घंटे तक चले मुठभेड़ में 26 नक्सलियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों में टॉप कमांडर भी शामिल है। इस मुठभेड़ में महाराष्ट्र पुलिस के चार जवान भी घायल हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक छत्तीसगढ़ सीमा से लगे महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित जिला गढ़चिरौली में शनिवार सुबह से ही नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। देर शाम गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने अबतक जंगल से 26 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं। मारे गए नक्सलियों के पहचान की कोशिश चल रही है। 

यह भी पढ़ें: मणिपुर में सेना के काफिले पर उग्रवादी हमला, कर्नल दंपत्ति, उनके बेटे समेत चार जवानों की मौत

मीडिया सूत्रों के मुताबिक मारे गए नक्सलियों में इनका टॉप कमांडर भी शामिल है। बताया जा रहा है कि ग्यारापट्टी के वन क्षेत्र स्थित धनोरा में मुठभेड़ उस समय हुई, जब पुलिस की C60 कमांडो यूनिट तलाशी अभियान चला रही थी। इस दौरान नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद वे जंगल की ओर भागने लगे। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मुठभेड़ सुबह मर्दिनटोला वन क्षेत्र के कोरची में हुई। इस दौरान घायल चार पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने 26 नक्सलियों को ढेर करने के लिए C60 कमांडो और जिले के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल की तारीफ की है।