राजौरी में मेजर ने अपने ही साथियों पर कर दी गोलीबारी, सेना के दो अफसर सहित 5 जवान घायल: रिपोर्ट्स

आर्मी ने कैंप में ऐसी घटना होने से इनकार किया है। आर्मी के ऑफिशियल बयान के मुताबिक, राजौरी सेक्टर में एक चौकी पर ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ, जिसमें एक अफसर घायल हो गए।

Updated: Oct 06, 2023, 12:55 PM IST

राजौरी। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार को एक आर्मी अफसर ने शूटिंग प्रैक्टिस के दौरान साथियों पर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंका। घटना में 3 अधिकारी सहित 5 जवान घायल हो गए। न्यूज एजेंसी PTI ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी। हालांकि, सेना ने कैंप में ऐसी किसी घटना होने से इनकार किया है।

एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, यह घटना थानामंडी के पास नीली पोस्ट की है। फायरिंग मेजर रैंक के अफसर ने की है। हालांकि हमले की वजह पता नहीं चल सकी है, जांच की जा रही है। PTI के सूत्रों के मुताबिक, आर्मी अफसर ने 8 घंटे तक कैंप के अंदर हंगामा किया। पहले तो उसने साथियों पर गोलीबारी की। इसके बाद वो शस्त्रागार में जाकर छिप गया।

पीटीआई के मुताबिक कमांडिंग ऑफिसर ने अपने डिप्टी कमांडिंग अधिकारी और मेडिकल ऑफिसर के साथ उसको समझाने और सरेंडर करने के लिए कहा, तो उसने उन पर ग्रेनेड फेंके। इसमें तीनों अधिकारी घायल हो गए। वहीं, डिप्टी कमांडिंग अधिकारी की हालत नाजुक है। आर्मी के अन्य जवानों ने रात 11 बजे के आसपास उसे पकड़ लिया, जिसके बाद मामला शांत हो पाया। 

हालांकि, आर्मी ने कैंप में ऐसी घटना होने से इनकार किया है। आर्मी के ऑफिशियल बयान के मुताबिक, राजौरी सेक्टर में एक चौकी पर ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ, जिसमें एक अफसर घायल हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है। ग्रेनेड ब्लास्ट की जांच की जा रही है। वहीं, घटना पर जम्मू के डिफेंस PRO लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने मीडिया से कहा कि यहां कोई आतंकवादी हमला नहीं हुआ है। यह कैंप के अंदर की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।