भदोही में दुर्गा पांडाल में भीषण आग, अबतक 5 लोगों की मौत, 66 से ज्यादा श्रद्धालु झुलसे

घटना में अभी तक की जानकारी के अनुसार 66 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं। इनमें से 42 लोगों को वाराणसी रेफर किया गया है।

Updated: Oct 03, 2022, 11:41 AM IST

भदोही में दुर्गा पांडाल में भीषण आग, अबतक 5 लोगों की मौत, 66 से ज्यादा श्रद्धालु झुलसे

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही में एक दुर्गा पूजा पंडाल में रविवार देर शाम भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड की वजह से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि 66 से ज्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए। घायलों में से 42 को वाराणसी, 18 को औराई और 4 को प्रयागराज रेफर किया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी उस वक्त दुर्गा पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और सब कुछ जलकर खाक हो गया। इस हादसे में कई घायल हुए थे और पांच की मौत हो गई। मृतकों में 10 वर्षीय अंकुश सोनी, 45 वर्षीय जया देवी, नवीन उम्र -10, आरती देवी उम्र -48, हर्षवर्धन उम्र -8 शामिल हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के समय पंडाल में 200 के करीब लोग मौजूद थे। आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।

भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने कहा कि, 'यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि हमने पहले ही सभी तरह के एहतियात बरते थे। लेकिन ये आग कैसे लगी इसके बारे में विस्तार से पता लगाना जरूरी है। शुरुआती जांच में तो ये शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई घटना लगता है लेकिन हम मामले की जांच करा रहे हैं। जल्द ही आग लगने के मुख्य कारण का भी पता लगा लिया जाएगा। इस घटना के पीछे जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।'