मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है, मल्लिकार्जुन खड़गे का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है। क्या भारतीय संसद में चीन के विरूद्ध बोलने की अनुमति नहीं है?

Updated: Dec 15, 2022, 02:53 PM IST

मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है, मल्लिकार्जुन खड़गे का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चीन से टकराव के मुद्दे मोदी सरकार पर हमला बोला है। खड़गे ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है। क्या भारतीय संसद में चीन के विरूद्ध बोलने की अनुमति नहीं है?

तवांग मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी केंद्र पर हमला बोला है। तिवारी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर पर निशाना साधते हुए कहा कि शायद भारतीय इतिहास और कूटनीति के कुछ अध्यायों पर दोबारा गौर करना चाहिए। दुर्भाग्य से वे वही गलती कर रहे हैं जो रक्षा मंत्री कृष्णा मेनन ने की थी। जब खतरा चीन है तो पाकिस्तान पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

तवांग में भारतीय पोस्ट को हटवाने के लिए 9 दिसंबर को चीनी सैनिक आए थे। भारतीय जवानों ने चीनी सैनिकों के देखते ही मोर्चा संभाला और भिड़ गए। आमने-सामने के क्षेत्र में तैनात भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को करारा जवाब दिया। हिंसक घटना में 6 भारतीय जवान घायल हो गए। कई चीनी सैनिकों के घायल होने की भी खबर है। 

यह भी पढ़ें: मंदी से भारत भी अछूता नहीं रहेगा, 2023 मुश्किल भरा रहने वाला है: राहुल गांधी से बोले रघुराम राजन

तवांग झड़प पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में बयान द‍िया था। रक्षा मंत्री स‍िंह ने कहा था कि हमारे किसी सैनिक की मृत्यु नहीं हुई है, न ही कोई गंभीर रूप से घायल हुआ है। उन्होंने कहा, '9 दिसंबर को तवांग सेक्टर के यांग्त्से क्षेत्र में PLA के सैनिकों ने अतिक्रमण किया और यथास्थिति को बदलने का प्रयास किया। इस कोशिश का हमारे सैनिकों ने दृढ़ तरीके से सामना किया। हमारे सैनिकों ने बहादुरी से पीएलए को हमारे क्षेत्र में अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें अपनी पोस्ट पर वापस जाने के लिए मजबूर किया।'