रक्षा मंत्रालय की समिति में शामिल हुए धोनी, संभालेंगे अहम जिम्मेदारी

भारत सरकार ने एनसीसी को लेकर गठित समिति में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी शामिल किया है, धोनी के अलावा राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वाइस चांसलर को भी इस समिति में शामिल किया गया है

Publish: Sep 17, 2021, 09:06 AM IST

रक्षा मंत्रालय की समिति में शामिल हुए धोनी, संभालेंगे अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत सरकार ने अहम जिम्मेदारी दी है। उन्हें रक्षा मंत्रालय की समिति का सदस्य बनाया गया है। धोनी को रक्षा मंत्रालय की ओर से गठित एनसीसी की समिति का सदस्य बनाया गया है। 

इस समिति के गठन का उद्देश्य बदलते समय में एनसीसी को और व्यापक और प्रासंगिक बनाना है। मंत्रालय ने आपका एक बयान जारी करते हुए कहा कि एनसीसी एक ऐसा बड़ा संगठन है जिसका उद्देश्य युवा नागरिकों के बीच चरित्र, अनुशासन, और धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण और निस्वार्थ सेवा का भाव विकसित करना है। 

अब महेंद्र सिंह धोनी भी इस समिति का हिस्सा होंगे। वे भारतीय सेना में कर्नल (मानद) भी हैं। धोनी के अलावा इस समिति में पूर्व मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, उद्योगपति आनंद महिंद्रा तथा जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नजमा अख्तर का नाम भी इस समिति में शामिल है। 

महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल यूएई में हैं, जहां वे आईपीएल के दूसरे फेज में भाग लेने जा रहे हैं। धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स की अगुवाई करते नजर आएंगे। इसके अलावा यूएई में ही होने वाले टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के मेंटोर भी रहेंगे।