चुनाव पूर्व मुलायम परिवार में फूट, बीजेपी में शामिल होंगी छोटी बहू अपर्णा यादव, डील फाइनल

लखनऊ कैंट से बीजेपी अपर्णा यादव को बना सकती है उम्मीदवार, बीजेपी ने अखिलेश के परिवार में की सेंधमारी, मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा बीजेपी की टिकट से लड़ेंगी चुनाव

Updated: Jan 16, 2022, 04:51 PM IST

चुनाव पूर्व मुलायम परिवार में फूट, बीजेपी में शामिल होंगी छोटी बहू अपर्णा यादव, डील फाइनल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे नेताओं का दलबदल जारी है। योगी आदित्यनाथ कैंप में भगदड़ के बाद अब मुलायम सिंह यादव परिवार में फूट की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल होने जा रही हैं। जल्द ही अपर्णा भगवा पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकती हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से अपर्णा यादव की बातचीत लगभग फाइनल हो चुकी है। वह लखनऊ कैंट सीट से भाजपा की टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगी। अपर्णा जल्द ही वह सदस्यता ग्रहण करने वाली हैं और उसके बाद उनकी उम्मीदवारी की घोषणा हो जाएगी। हालांकि, बीजेपी या अपर्णा की ओर से इस संबंध में कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है।

बता दें कि अर्पणा इससे पहले भी लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ चुकी हैं। साल 2017 में उन्हें समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया था। इस दौरान वह दूसरे नंबर पर रहीं थीं। अपर्णा को बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी ने हराया था। हालांकि, अपर्णा को भी करीब 63 हजार वोट मिले थे। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

अपर्णा यादव इसके पहले कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर चुकी हैं। उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 लाख 11 हजार रुपए चंदा दिया था। गौशाला को लेकर भी वह कई बार मुख्यमंत्री योगी से मिल चुकीं हैं। दत्तात्रेय होसबले की आरएसएस के सरकार्यवाह बनने पर अपर्णा ने उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी।