Mumbai Airport: 48 घंटे में 10 लाख डॉलर दो वरना... मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

यह धमकी एक ईमेल के जरिए गुरुवार को दी गई। ईमेल भेजने वाले ने विस्फोट को रोकने के लिए 48 घंटों के भीतर बिटकॉइन में 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर की मांग की है।

Updated: Nov 24, 2023, 12:48 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बने छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी गुरुवार (23 नवंबर) को ईमेल की जरिए दी गई जिसमें 10 लाख डॉलर 48 घंटे के अंदर बिटकॉइन में देने की मांग की गई।

मुंबई पुलिस ने कहा कि सहार पुलिस ने ईमेल आईडी[email protected] का उपयोग करके धमकी भरा मेल भेजने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, यह मेल गुरुवार सुबह करीब 11 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) के फीडबैक इनबॉक्स पर भेजा गया था।

धमकी भरे मेल में लिखा है: ‘विषय: विस्फोट' मेल के टेक्स्ट में लिखा है- यह आपके एयरपोर्ट के लिए अंतिम चेतावनी है। अगर दिए गए पते पर बिटकॉइन में एक मिलियन डॉलर ट्रांसफर नहीं किए गए तो हम 48 घंटों के भीतर टर्मिनल 2 को बम से उड़ा देंगे। 24 घंटे के बाद हम एक और चेतावनी जारी करेंगे।

मुंबई पुलिस के मुताबिक, भारतीय दंड संहिता की धारा 385 (जबरन वसूली के लिए किसी व्यक्ति को चोट के डर में डालना) और 505 (1) (बी) (जनता में डर पैदा करने या सार्वजनिक शांति के खिलाफ भय पैदा करने के इरादे से दिए गए बयान) के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल, आगे की जांच जारी है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एयरपोर्ट और उसके आसपास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही ये धमकी भरा ईमेल जिस आईपी एड्रेस से भेजा गया है पुलिस ने उसका पता लगा लिया है। अब पुलिस धमकी भरे ईमेल को भेजने वाले शख्स की पहचान करने में जुट गई है।