भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार, महाराष्ट्र में सबसे अधिक 32 मामले

भारत में ओमिक्रॉन के मामलों ने शतक के आंकड़े को किया पार, ग्यारह राज्यों में 101 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि

Updated: Dec 17, 2021, 05:01 PM IST

भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार, महाराष्ट्र में सबसे अधिक 32 मामले

नई दिल्ली। कोरोना के नये वैरिएंट ने भारत में भी अब तेज़ी से पैर पसारना शुरु कर दिया है। ओमिक्रॉन वैरिएंट ने भारत में सौ के आंकड़े को पार कर लिया है। भारत में अब तक 101 लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है। जिसमें सबसे अधिक 32 मामले महाराष्ट्र में दर्ज किये गये हैं। 

महाराष्ट्र सहित कुल ग्यारह राज्यों में अब तक ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। महाराष्ट्र के बाद संक्रमण के सबसे अधिक मामले दिल्ली में दर्ज किये गये हैं। दिल्ली में ओमिक्रॉन के 22 मामले दर्ज किये गये हैं। राजस्थान में ओमिक्रॉन संक्रमण के 17 मामले दर्ज किये गये हैं। कर्नाटक और तेलंगाना में ओमिक्रॉन के 8-8 मामले दर्ज किये गये हैं।

केरल और गुजरात में ओमिक्रॉन से संक्रमित 5-5 मरीज़ों की पुष्टि हुई है। जबकि पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़ और तमिलनाडू में एक-एक संक्रमित मरीज़ मिले हैं।

तेज़ी से बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुये केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। संयुक्त सचिव ने कहा कि ओमिक्रॉन तेज़ी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, ऐसे हालात में हमें गैर ज़रूरी यात्रा करने से बचना चाहिये। लव अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका में तेज़ी से फेल रहे ओमिक्रॉन संक्रमण का ज़िक्र करते हुये कहा कि अफ्रीका में डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले ओमिक्रॉन तेज़ी से फैल रहा है, ऐसे में हमें इस नये वैरिएंट को लेकर सचेत रहने की ज़रुरत है।