जबलपुर जा रही फ्लाइट में अचानक भर गया धुआं, 5 हजार फीट पर अटकी यात्रियों की सांसें, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

स्पाइस जेट का विमान जब 5 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था तभी केबिन में चारों तरफ अचानक से धुआं फैलने लगा, स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि सभी यात्रियों को दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया है

Updated: Jul 02, 2022, 12:58 PM IST

जबलपुर जा रही फ्लाइट में अचानक भर गया धुआं, 5 हजार फीट पर अटकी यात्रियों की सांसें, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली। जबलपुर जा रहे एक विमान की शनिवार को दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। स्पाइस जेट की इस फ्लाइट में धुआं भर गया था। फ्लाइट में आग लगने की आशंका देखते हुए उसे उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लाना पड़ा।

दरअसल, जब विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था तभी केबिन में चारों तरफ अचानक से धुआं फैलने लगा। विमान में धुआं देख यात्री और क्रू मेंबर्स घबरा गए। धुंआ दिखने के बाद पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से बातचीत की और फिर विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया। दिल्ली में उसकी इमरजेंसी लैंडिग कराई गई।

बताया जा रहा है कि दिल्ली एयरपोर्ट से सुबह 6:15 पर उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही विमान में धुआं भर गया था। इमरजेंसी लैंडिंग के बाद में विमान को खाली करवाया गया। फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि विमान में धुआं कैसे भर गया। एक्सपर्ट्स इसकी जांच में जुट गए हैं।

विमान में धुआं भरने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि बीते दो हफ्ते में स्पाइसजेट के विमान में आग लगने की यह दूसरी घटना है। बीते 19 जून को बिहार की राजधानी पटना से दिल्ली जा रही स्पाइस जेट के विमान के इंजन में आग लगने के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी।