Corona Effect: एक सप्ताह पहले ही समाप्त हो सकता है संसद सत्र

Parliament Monsoon Session 2020: कोरोना वायरस से लगातार संक्रमित हो रहे हैं सांसद, एक अक्टूबर को खत्म होना है संसद का मानसून सत्र

Updated: Sep 20, 2020 12:45 AM IST

Corona Effect:  एक सप्ताह पहले ही समाप्त हो सकता है संसद सत्र
Photo Courtsey: NDTV

नई दिल्ली। तीस सांसदों के कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के चलते संसद का मानसून सत्र एक सप्ताह पहले ही समाप्त किया जा सकता है। संसद के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को यह जानकारी दी है। कोरोना वायरस संकट के कारण संसद का मानसून सत्र काफी देरी से 14 सितंबर को शुरू हुआ था। मानसून सत्र एक अक्टूबर तक चलाया जाना है। 

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित सांसदों की बढ़ती हुई संख्या के मद्देनजर सरकार मानसून सत्र को जल्द समाप्त करने पर विचार कर रही है। फिलहाल संसद में जाने वाले पत्रकारों का भी रोज कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। 

Click: Corona Updates संसद शुरू होने से पहले 30 सांसद पॉजिटिव

दूसरी तरफ राज्य सभा सचिवालय के संयुक्त निदेशक पीयूष सोपर्ण का कहना है कि उन्हें सत्र को जल्दी समाप्त किए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

देश में अगर कोरोना वायरस संकट की बात करें तो पिछले एक दिन में 93,337 नए मामले सामने आए हैं। अगस्त की शुरुआत से ही किसी भी देश के मुकाबले भारत में रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। कुल मामलों की संख्या 53 लाख के पार हो गई है। इस संबंध में भारत, अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है।

Click: Parliament Session तस्वीरों में कोरोना काल के संसद सत्र का पहला दिन

कोरोना वायरस से मौतों की अगर बात करें तो हर दिन एक हजार से अधिक लोगों का मरना तो जैसे सामान्य हो गया है। पिछले एक दिन में देश में 1,247 लोगों की जान गई है। देश में अब तक 85,619 लोग कोरोना के कारण मारे जा चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अस्पताल शवों से अटे पड़े हैं।