महंगाई के खिलाफ अमेठी में पदयात्रा करेंगे राहुल और प्रियंका, सरकार की विफल नीतियों के खिलाफ हल्ला बोल

अमेठी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जन जागरण अभियान में हिस्सा लेंगे, इस दौरान वे 6 किलोमीटर की पदयात्रा करने के साथ साथ जनता को संबोधित भी करेंगे

Publish: Dec 16, 2021, 11:46 AM IST

महंगाई के खिलाफ अमेठी में पदयात्रा करेंगे राहुल और प्रियंका, सरकार की विफल नीतियों के खिलाफ हल्ला बोल
Photo Courtesy: Business Standard

नई दिल्ली। जयपुर में महंगाई के मसले पर मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल के बाद अब राहुल गांधी अमेठी में पदयात्रा करेंगे। 18 दिसंबर को राहुल गांधी अमेठी में 6 किलोमीटर की पदयात्रा पर निकलेंगे। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद रहेंगी। 

18 दिसंबर की सुबह दस बजे से निकलने वाली यह यात्रा अमेठी के जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में निकलेगी। इस दौरान वे जगदीशपुर से हारीमऊ तक पदयात्रा करेंगे। हारीमऊ में पदयात्रा की समाप्ति के बाद वे जनसभा के ज़रिए लोगों को संबोधित भी करेंगे। जिसमें महंगाई, बेरोज़गारी सहित मोदी सरकार की तमाम विफल नीतियों के प्रति जनता को जागरूक करेंगे। 

राहुल गांधी की इस पदयात्रा को सफल बनाने के लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। पदयात्रा में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं के अलावा आम जनता को भी जोड़ने की कवायद शुरू हो गई है। पदयात्रा से जुड़ने के लिए लोगों को 1800 212 0000 11 मिस्ड कॉल देकर खुद को रजिस्टर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन में Omicron का कहर, एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 78 हजार से ज़्यादा नए मामले दर्ज

अमेठी राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र रहा है। राहुल गांधी लगातार तीन बार इसी क्षेत्र से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। हालांकि अब वे वायनाड से सांसद हैं। लेकिन अमेठी की जनता में राहुल गांधी की लोकप्रियता अब भी बरकरार है।

2019 लोकसभा चुनावों के बाद राहुल गांधी पहली मर्तबा अमेठी पहुंच रहे हैं। ऐसे में उनका यह एकदिवसीय दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है। अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की यह यात्रा अहम मानी जा रही है।