मोदी सरकार में सबका हुआ विनाश, बस महंगाई ने किया विकास, राहुल का केंद्र पर निशाना

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, केंद्र सरकार द्वारा लगाए जाने वाले टैक्स के कारण लगातार हो रही है वृद्धि

Publish: Oct 17, 2021, 01:01 PM IST

मोदी सरकार में सबका हुआ विनाश, बस महंगाई ने किया विकास, राहुल का केंद्र पर निशाना

नई दिल्ली। लगातार बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। मोदी सरकार के केंद्र में काबिज़ होने से पहले बीजेपी के जुमले की याद दिलाते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार ने सबका विनाश कर दिया, लेकिन इस सरकार के कार्यकाल में महंगाई का लगातार विकास हो रहा है। 

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक खबर को साझा करते हुए लिखा, 'सबका विनाश, महंगाई का विकास।' 

 

दरअसल पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। मोदी सरकार और उसके समर्थक लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी का कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बढ़े हुए तेल के दामों को गिना रहे हैं। लेकिन हकीकत इसके विपरित है। 

केंद्र सरकार ने बीते कुछ सालों में पेट्रोल डीजल पर लगने वाले टैक्स में काफी बढ़ोतरी की है। जिस वजह से लोगों को पेट्रोल डीजल के लिए अपनी जेब से सौ रुपए से अधिक खर्च करने पड़ रहे हैं। दावे के मुताबिक अगर मौजूदा सरकार ने पेट्रोल डीजल पर टैक्स नहीं बढ़ाया होता। तो आज पेट्रोल और डीजल के लिए क्रमशः 66 रुपए और 55 रुपए प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा होता। 

यह भी पढ़ें : लगातार आसमान छू रहे पेट्रोल डीजल के दाम, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने दिए अभी और दाम बढ़ने के संकेत

मौजूदा वक्त में देश के अधिकतर हिस्सों में पेट्रोल डीजल के दाम सौ के आंकड़े को पार कर चुका है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी भी इस बात के संकेत दे चुके हैं कि आने वाले दिनों में आम जनता को तेल के बढ़ते दामों से राहत मिलने की उम्मीद कम ही है।