पटना कोर्ट ने भेजा राहुल गांधी को समन, मानहानि मामले में 12 अप्रैल को है पेशी

यह मामला भी मोदी सरनेम से जुड़ा हुआ है, पटना कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ सुशील मोदी की ओर से शिकायत की गई है

Publish: Mar 30, 2023, 11:43 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बिहार के पटना की अदालत ने समन भेजा है। पटना कोर्ट ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में समन भेजा है। 12 अप्रैल को इस मामले में राहुल गांधी की पेशी होनी है। 

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का यह मामला भी मोदी सरनेम से ही जुड़ा हुआ है। राहुल गांधी के खिलाफ पटना कोर्ट में यह शिकायत बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दर्ज कराई है। हालांकि राहुल गांधी के उस दिन पटना कोर्ट में पेश होने पर सस्पेंस बरकरार है। 

मानहानि के मामले में शिकायत करने वाले पक्ष के तमाम बयान दर्ज किए जा चुके हैं। जिसके बाद राहुल गांधी का बयान दर्ज करने के लिए कोर्ट ने उन्हें पेशी का समन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी के वकील पेशी के दिन कोर्ट से अगली तारीख मांग सकते हैं। 

राहुल गांधी के पिछले गुरुवार को सूरत की कोर्ट ने मानहानि के मामले में दोषी ठहराया था। जिसके अगले दिन लोकसभा की सदस्यता से उन्हें अयोग्य करार दे दिया। राहुल गांधी को उनका 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी आवास खाली करने के लिए लोकसभा की हाउस कमेटी के ओर से नोटिस भी जारी किया गया था। जिसके लिए उन्हें 22 अप्रैल तक का समय दिया गया है।