मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी, हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर की याचिका

राहुल गांधी से पहले शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल कर चुके हैं। पूर्णेश मोदी ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि बिना उनके पक्ष को सुने कोर्ट कोई आदेश पारित ना करे।

Updated: Jul 15, 2023, 07:28 PM IST

नई दिल्ली। मोदी सरनेम केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। कांग्रेस नेता ने सर्वोच्च अदालत में गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। कांग्रेस नेता ने अपनी याचिका में हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है। दरअसल, इससे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ा झटका देते हुए उन्‍हें मानहानि मामले में मिली सजा को निलंबित करने से इनकार कर दिया था।

इस मामले में राहुल गांधी से पहले शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल कर चुके हैं। पूर्णेश मोदी ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि बिना उनके पक्ष को सुने कोर्ट कोई आदेश पारित ना करे। सुप्रीम कोर्ट में राहुल की याचिका पर सुनवाई की तारीख अभी सामने नहीं आई है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट से जल्द राहत मिल जाती है तो राहुल की सांसदी बहाल हो जाएगी और वे 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ पाएंगे।

इससे पहले हाई कोर्ट ने राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाने से मना कर दिया था। इसके चलते राहुल गांधी फिलहाल सांसद बने रहने या चुनाव लड़ने के अयोग्य हैं। कांग्रेस नेता की याचिका अभी सिर्फ दाखिल हुई है। संभव है कि सोमवार को उनके वकील चीफ जस्टिस से जल्द सुनवाई का अनुरोध करें।