भारत का अपमान तो पीएम मोदी ने किया है, राहुल गांधी का पलटवार

राहुल गांधी ने कहा कि विदेशी धरती पर भारत को बदनाम ख़ुद प्रधानमंत्री मोदी करते हैं, उन्होंने हर भारतीय और उनके दादा दादी का अपमान किया है

Publish: Mar 05, 2023, 01:12 PM IST

नई दिल्ली। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के लेक्चर को लेकर हमलावर बीजेपी को खुद राहुल गांधी ने करारा जवाब दिया है। लंदन में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि विदेशी धरती पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बारंबार भारत का अपमान किया है। 

राहुल गांधी ने यह टिप्पणी लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पत्रकारों से बातचीत के दौरान की। राहुल गांधी से जब कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में उनके लेक्चर को लेकर हमलावर बीजेपी से जुड़ा सवाल पूछा गया अब उन्होंने इसकी प्रतिक्रिया में कहा कि मैंने नहीं, विदेशी धरती पर प्रधानमंत्री मोदी ही भारत का अपमान करते हैं। 

राहुल गांधी ने कहा कि विदेश में पीएम मोदी यह कहते हैं कि भारत ने साथ सत्तर वर्षों में कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री ने ऐसा कहकर हर भारतीय और उनके दादा दादी का अपमान किया है। राहुल गांधी ने कहा कि विदेश में सार्वजनिक मंच पर प्रधानमंत्री मोदी भारत को बदनाम करते हैं। 

वहीं कैंब्रिज में अपने लेक्चर को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके संबोधन में कुछ भी वैसा नहीं था जिससे किसी तरह से भारत की बदनामी हो। राहुल गांधी ने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया। 

हाल ही में राहुल गांधी ने कैंब्रिज में लेक्चर दिया था। जिसमें उन्होंने कश्मीर की वस्तुस्थिति का ज़िक्र किया था। राहुल गांधी ने भारत के संविधान और राज्यों के बीच परस्पर सहयोग और समन्वय स्थापित करने से संबंधित बातें कही थीं। लेकिन बीजेपी ने इसे एक राजनीतिक मुद्दा बनाकर राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी करनी शुरू कर दी। 

यह भी पढ़ें : कैंब्रिज के बाद अब ब्रिटिश संसद में होगा राहुल गांधी का भाषण, चैथम हाउस में भी रखेंगे अपनी बात

बहरहाल राहुल गांधी ने बीजेपी के नेताओं द्वारे लगाए जा रहे आरोपों पर बड़ा पलटवार किया है। राहुल गांधी इस समय लंदन में हैं और जल्द ही वे ब्रिटिश संसद में भी भाषण देने वाले हैं।