दिल्ली-एनसीआर में बारिश बनी मुसीबत, वॉटर लॉगिंग और जाम से बेहाल हुए लोग

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, नोएडा और गुरुग्राम में स्कूलों को बंद किया गया है, गुरुग्राम प्रशासन ने लोगों से वर्क फ्रॉम होम की अपील की है।

Updated: Sep 23, 2022, 08:55 AM IST

दिल्ली-एनसीआर में बारिश बनी मुसीबत, वॉटर लॉगिंग और जाम से बेहाल हुए लोग

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में बीते दो दिनों से बारिश जारी है। गुरुवार शाम से शुरू हुई मूसलाधार बारिश का सिलसिला अभी भी चल रहा है। बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए और जलभराव के कारण यातायात थम सा गया है। सड़कों पर लंबी जाम लगी हुई है। गुरुग्राम से लेकर नोएडा में भी यातायात थम गया और सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया है। 

भारी बारिश का असर अब यह हुआ है कि प्रशासन को स्कूल बंद करने के निर्देश देने पड़े हैं।गाजियाबाद, नोएडा-गुरुग्राम में जहां बारिश की वजह से स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है, वहीं गुरुग्राम में कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: वन मैन, वन पोस्ट हमारा कमिटमेंट: राहुल गांधी का स्पष्ट संदेश, CM पद छोड़ने को राजी हुए गहलोत

गुरुग्राम में शुक्रवार को भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर सभी कॉरपोरेट ऑफिस और प्राइवेट संस्थानों के कर्मचारियों को घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने की सलाह दी गई है और निजी शिक्षण संस्थानों में अवकाश की सलाह दी गई है। गुरुग्राम में भी 1 से आठ तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा, पुलिस ने कहा कि गुरुग्राम में लोगों से आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है।

भारी बारिश की वजह से गाजियाबाद में भी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी हुआ है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि गाजियाबाद में शुक्रवार को भारी बारिश की आशंका है। ऐसे में डीएम ने कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार के लिए गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। यहां गरज के साथ भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।