मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में विपक्ष का हल्ला बोल, दोनों सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

संसद में मणिपुर मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग को लेकर विपक्षी दलों का सोमवार को भी हंगामा जारी रहा।

Updated: Jul 31, 2023, 01:01 PM IST

इंफाल। मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग को लेकर विपक्षी दलों का हंगामा आज भी जारी है। हंगामे और नारेबाजी के बीच लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में प्रश्नकाल की कार्यवाही को चलाने का प्रयास किया।

लेकिन हंगामा जारी रहने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। उधर, राज्यसभा में भी विपक्षी सांसदों के हंगामे के चलते कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी सांसद प्लेकार्ड लहराते हुए वेल में लगातार नारेबाजी करते रहे। विपक्षी सांसदों के प्लेकार्ड लहराने की वजह से मंत्रियों को भी अपनी सीट छोड़कर, पीछे वाली सीटों पर जाकर जवाब देना पड़ रहा है। प्रश्नकाल चलने देने की अपील बेअसर होने पर लोक सभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

उधर, कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के सभी दलों ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत विस्तार से चर्चा कराए जाने की मांग रखी है। चर्चा के लिए राज्यसभा के सभापति को 65 सांसदों ने नोटिस दिए हैं।

राज्यसभा में अपनी बात रखते हुए नेता प्रतिपक्ष मलिकार्जुन खडगे ने कहा कि हम नियम 267 के अंतर्गत चर्चा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी विनती है, इंडिया गठबंधन के कई सांसद मणिपुर के हालात देखकर लौटे हैं, मणिपुर जल रहा है।