शादी से पहले मस्जिद में नमाज़ पढ़ने जाते थे समीर वानखेड़े, पहली पत्नी के पिता ने परिवार को बताया मुस्लिम

वानखेड़े की पहली पत्नी के पिता ज़ाहिद कुरैशी ने कहा कि निकाह से पहले हमारे पूरे परिवार को पता था कि वानखेड़े परिवार मुस्लिम है, इसलिए हमने अपनी बेटी की शादी उस घर में कराई, पिता ने कहा कि शादी से पहले समीर खुद मस्जिद में जा कर नमाज़ पढ़ा करते थे

Updated: Oct 28, 2021, 10:04 PM IST

शादी से पहले मस्जिद में नमाज़ पढ़ने जाते थे समीर वानखेड़े, पहली पत्नी के पिता ने परिवार को बताया मुस्लिम
Photo Courtesy : Indian Express

मुंबई। एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के फर्जीवाड़ा का एक के बाद एक खुलासा हो रहा है। काज़ी द्वारा वानखेड़े परिवार को मुस्लिम बताये जाने के बाद अब खुद वानखेड़े की पहली पत्नी शबाना का परिवार सामने आ गया है। पहली पत्नी के पिता ज़ाहिद कुरैशी ने भी कहा है कि पूरा वानखेड़े परिवार मुस्लिम है। ज़ाहिद कुरैशी ने यह दावा भी किया है कि शादी से पहले खुद समीर वानखेड़े मस्जिद में जा कर नमाज़ पढ़ा करते थे।  

ज़ाहिद कुरैशी ने एक हिंदी न्यूज़ चैनल से बातचीत में कहा कि वानखेड़े परिवार झूठ बोल रहा है। पूरा परिवार मुस्लिम है। अगर वे लोग मुस्लिम नहीं होते तो हम अपने घर में कभी अपनी बेटी का रिश्ता नहीं करते। ज़ाहिद कुरैशी ने कहा कि निकाह से पहले ही हमें पता था कि उनके पिता का नाम दाऊद वानखेड़े है। यह शादी अरेंज हुई थी न कि लव मैरिज। इसलिए ज़ाहिर है कि हम अपनी बेटी का रिश्ता किसी मुस्लिम परिवार में ही किया होगा। 

यह भी पढ़ें ः वानखेड़े का निकाह पढ़ाने वाले काज़ी ने किया खुलासा, झूठ बोल रहा है परिवार, सभी मुस्लिम हैं

इतना ही नहीं ज़ाहिद कुरैशी ने समीर वानखेड़े के बारे में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि समीर वानखेड़े खुद निकाह से पहले मस्जिद में जा कर नमाज़ पढ़ा करते थे। उन्होंने बताया कि उस समय समीर यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे। ज़ाहिद कुरैशी ने कहा कि वानखेड़े परिवार शबाना से शादी के बाद का सर्टिफिकेट नहीं दिखा रहा है।  

यह भी पढ़ें ः वानखेड़े के पिता ने निकाहनामे को बताया असली, लेकिन खुद को बताया हिंदू

 यह सारा बवाल समीर वानखेड़े के निकाहनामा के सार्वजनिक होने के बाद सामने आया है। बुधवार को ही समीर वानखेड़े का निकाह कराने वाले काज़ी ने मीडिया से बात करते हुए यह दावा किया था कि पूरा वानखेड़े मुस्लिम है। वानखेड़े परिवार अगर मुस्लिम नहीं होता तो निकाह नहीं हुआ होता। लेकिन खुद समीर वानखेड़े के पिता खुद को हिंदू बता रहे हैं। दूसरी तरफ समीर वानखेड़े पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। बुधवार को ही समीर वानखेड़े से एनसीबी की टीम ने उगाही के मामले में चार घंटे तक पूछताछ की थी। दूसरी तरफ मुंबई पुलिस  ने समीर वानखेड़े पर जांच करने के लिए एक चार सदस्यीय टीम गठित कर दी है।