शक्ति योजना ने कर्नाटक की महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर, राहुल गांधी ने की कांग्रेस सरकार की तारीफ

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा कि कर्नाटक में लक्ष्मी, वंदना, पूजा और उनके जैसी लाखों महिलाओं को कांग्रेस सरकार की शक्ति योजना द्वारा सशक्त बनाया गया है, जो मुफ्त बस यात्रा प्रदान कर रही है

Updated: Oct 04, 2023, 03:52 PM IST

बेंगलुरु। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार की शक्ति योजना की सराहना की है। राहुल गांधी ने कहा  कि इस योजना ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया है और यह गर्व की बात है कि हमारा शासन मॉडल यह सुनिश्चित कर रहा है कि राज्‍य की महिलाओं को उनका अधिकार मिले।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, "कर्नाटक में लक्ष्मी, वंदना, पूजा और उनके जैसी लाखों महिलाओं को कांग्रेस सरकार की शक्ति योजना द्वारा सशक्त बनाया गया है, जो मुफ्त बस यात्रा प्रदान कर रही है।" उन्होंने कहा कि चाहे उन्‍हें स्कूल, कॉलेज, काम पर जाना हो या राज्य में कहीं भी यात्रा करनी हो, "शक्ति योजना ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया है और इसके परिणामस्वरूप पर्याप्त बचत हुई है।"

राहुल गांधी ने आगे लिखा कि, "यह योजना स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देती है और रोजगार के अवसर पैदा करती है। यह गर्व की बात है कि हमारा शासन मॉडल यह सुनिश्चित कर रहा है कि कर्नाटक की महिलाओं को उनके अधिकार दिए जाएं।"

उन्होंने अपने पोस्ट के साथ एक समाचार की प्रति भी संलग्न की है। इसमें बताया गया है कि जून जुलाई में बस यात्रा करने वाली महिलाओं की संख्या डबल हुई है। कर्नाटक की महिलाएं मुफ्त बस सफर का आनंद ले रही हैं। बता दें कि शक्ति योजना, दक्षिणी राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले घोषित कांग्रेस की पांच गारंटियों का हिस्सा थी। राज्य में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने इस योजना को लागू किया।