सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी समर्थकों को बताया मूर्ख, प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ वाराणसी से चुनाव लड़ने की जतायी मंशा

सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं, उन्होंने कहा कि मूर्ख मोदी समर्थकों को पता होना चाहिए कि मोदी के बगैर मैं छह बार सांसद रहा हूं।

Updated: May 29, 2023, 08:03 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी के विरुद्ध एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। इस बार स्वामी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र को चुनौती देते हुए
वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कह डाली है। साथ ही मोदी समर्थकों को बेवकूफ करार दिया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को एक ट्वीट में लिखा, "ट्विटर पर मोदी और ताड़का के फॉलोअर्स मूर्ख हैं। क्योंकि वे कहते हैं कि नरेंद्र मोदी मुझे सांसद नहीं बनाएंगे। बेवकूफ वे यह भी नहीं जानते कि मैं नरेंद्र मोदी के बगैर पहले भी छह बार सांसद रह चुका चुका हूं। मैं 7वीं बार भी सांसद निर्वाचित हो सकता हूं, जैसे कि वाराणसी लोकसभा सीट से।"

 

इससे पहले सुब्रमण्यम स्वामी ने चीनी घुसपैठ का मुद्दा उठाते हुए इशारों मे ही नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान किए गए धार्मिक कर्मकांडों पर भी तंज कसा था। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर के कहा, "शी जिनपिंग के नेतृत्व वाले चीन ने एक बार फिर दिखा दिया है कि चीन भले ही भारत माता को जंजीरों में जकड़ना जारी रखे और उन्हें हमारी जमीन से अलग कर दे। मोदी केवल विलाप करते हुए यही कहते रहेंगे 'कोई आया नहीं'। तांत्रिक पूजा हमेशा उल्टी पड़ती है और पंगु बना देती है जैसा कि रावण के साथ हुआ था।"

ये पहली बार नहीं है जब सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ जाकर अपने दल के सबसे ताकतवर नेता पीएम मोदी पर सीधा हमला किया हो।
भाजपा में रहते हुए सुब्रमण्यम स्वामी अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के कई नेताओं के प्रति आलोचनात्मक टिप्पणी करते रहते हैं। साथ ही आर्थिक नीति और विदेश नीति को लेकर केंद्र सरकार को घेरने से नहीं चूकते।